New Corona variant: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के दक्षिण अफ्रीका में मिलने और उसके बाद इसके केस अन्य देशों में पाए जाने के बाद दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है. इधर, सरकार की तरफ से इस बारे में निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखते हुए उन सभी से गहन रोकथाम करने, निगरानी के उपाय बढ़ाने और कोरोना वैक्सीनेशन तेज करने के निर्देश दिए गए हैं.


कोरोना के नए वेरिएंट से दहशत के बीच एक दिन पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान पीएम मोदी ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स के ढील देने के बारे में समीक्षा करने समेत कोरोना वैक्सीनेशन और कोविड स्थिति पर चर्चा की.






इधर, कोरोना के नए वेरिएंट को देखत हुए महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने आज शाम बैठक बुलाई है. एक दिन पहले, मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने यह एलान किया था कि दक्षिण अफ्रीकी देशों से आने वालों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनकी जीनोम सिक्विंसिंग कराई जाएगी. 


महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना पर जो टास्फ फोर्स बनाई है उसने दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन करने की सलाह दी है. महाराष्ट्र सरकार ये भी चाहती है कि दक्षिण अफ्रीका से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगे. इस बैठक में डिविजनल कमिश्नर और कलेक्टर शामिल होंगे. जो जानकारी सामने आ रही उसके मुताबिक, राज्य सरकार केन्द्र से यह दरख्वास्त करने वाली है कि अफ्रीकी देशों से जो फ्लाइट आने वाली है उस पर फौरन रोक लगाई जाए. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तबियत खराब है लेकिन वह अस्पताल से ही ऑनलाइन के जरिए इस बैठक में हिस्सा लेंगे.


ये भी पढ़ें:


Stock Market Update: कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमीक्रोन’ की खबरों और वृहद आंकड़ों से तय होगी बाजार की चाल, जानें सेंसेक्स-निफ्टी का कैसा रहेगा रुख?


Omicron Variant: कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमिक्रोन' से दहशत, महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने आज शाम बुलाई बैठक