पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार चरम पर है. राज्य के सियासी मैदान में उतरे सभी राजनीतिक दलों की तरफ से एक दूसरे के ऊपर जोरदार हमले किए जा रहे हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को बशीरहाट दक्षिण में एक रैली के दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा- "दीदी अभी बौखलाई हुई हैं. रोज वो कह रही है कि अमित शाह इस्तीफा दो. आपके कहने से मैं इस्तीफा नहीं दूंगा, बंगाल की जनता अगर मुझे कहे तो मैं इस्तीफा दूंगा."


अमित शाह ने आगे कहा- दीदी, 2 मई को आपको राज्यपाल के यहां पर जाकर इस्तीफा देना तय है. दीदी की विदाई जब करते हो तो 2 सिटी के साथ दीदी की विदाई करते दीदी को अच्छे से विदाई दीजिए.  


बंगाल सीएम पर निशाना साधते हुए गृहमंत्री ने आगे कहा- "अभी-अभी चुनाव हुआ चौथे चरण का.  कुछ युवाओं ने दीदी के बहकावे में आकर सीआईएसएफ के हथियार छिनने की कोशिश की. कुछ ही दिन पहले उसी सीट पर ममता दीदी की मीटिंग थी. उन्होंने कहा था कि आप लोग CRPF पर हमला करो.  दीदी आप इन चार लोगों के लिए तो आंसू बहाती हैं. लेकिन 5 वां कार्यकर्ता जो बीजेपी का मरा है, तो क्या आपको कोई मतलब नही है."


अमित शाह ने तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा- इन तृष्टीकरण करने वाले लोगों की राजनीति है.  कुछ दिन पहले TMC की एक नेत्रि ने मतुहा समाज का अपमान किया, उनको जल्द से जल्द इस्तीफा देना चाहिए.


4 लोगों की मौत के लिए ममता के भाषण को ठहराया जिम्मेदार


इससे पहले, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को बंगाल के शांतिपुर में एक रोड शो का आयोजन किया. इसके बाद मीडिया से बात करते हुए अमित शाह ने टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण और वोट की राजनीति करने का आरोप लगाया. शाह ने कहा कि कूचबिहार के सीतलकुची में चार लोगों की मौत के लिए दीदी का भाषण जिम्मेदार है.


पश्चिम बंगाल के शांतिपुर में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "उसी सीतलकुची सीट पर ममता दीदी ने कुछ दिन पहले भाषण दिया था कि CRPF वाले आए तो उन्हें घेर लो, उन पर हमला करो. मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि क्या आपका वो भाषण उन 4 लोगों की मौत का जिम्मेदार नहीं है?"


ये भी पढ़ें: कूचबिहार हिंसा: अमित शाह ने 4 लोगों की मौत के लिए दीदी के भाषण को बताया जिम्मेदार