Amit Shah Grants Indian Citizenship to 188 Pakistani Hindus: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार (18 अगस्त 2024) ,को CAA के तहत 188 पाकिस्तानी हिंदुओं को भारतीय नागरिकता प्रदान की. इस दौरान अहमदाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने लोगों को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा, "जब बांग्लादेश में विभाजन हुआ था तब वहां 27 प्रतिशत हिन्दू थे, आज 9 प्रतिशत हैं. इतने हिंदू कहां गए. पडोस के देश से हिंदू कहा गए. हम 2019 में सीएए लेकर आए. सीएए से करोड़ों हिंदू, जैन और सिख घर्म के लोगों को नागरिकता मिलेगी."


अमित शाह ने आगे कहा कि सीएए को लेकर मुसलमानों को भडकाया गया. सीएए कानून से किसी का नागरिकता नहीं जाती है. कुछ राज्य सरकार सीएए को लेकर लोगों को गुमराह कर रही है. इंडिया अलायंस और कांग्रेस वाले सीएए को लेकर शरणार्थियों को गुमराह कर रहे हैं.


'परिवारवाद के खिलाफ लड़ रहे हैं पीएम मोदी'


अमित शाह ने अपने भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी के अच्छे कामों को भी गिनाया. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी परिवारवाद के खिलाफ लड़ रहे हैं. नरेंद्र मोदी ने जातिवाद को खत्म किया है. औरंजेब ने काशी विश्वनाथ मंदिर तोड़ा था, लेकिन मोदी ने उसे बनाया. नरेंद्र मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 खत्म की. नरेंद्र मोदी ने तुष्टिकरण को खत्म किया है.


कांग्रेस ने तुष्टिकरण की नीति के कारण नहीं निभाया वादा


अमित शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस और इनके सहयोगियों की तुष्टिकरण की नीति के कारण आजादी के बाद पड़ोसी देश से आए सताए हिंदुओं, बौद्ध और सिखों को न्याय नहीं मिला. इन लोगों को वादे के बाद भी भारत की नागरिकता नहीं मिली. नरेंद्र मोदी ने ऐसे करोड़ों लोगों को न्याय दिलाया है. मैं अपने सभी शरणार्थी भाइयों से कहता हूं कि आप बेझिझक होकर नागरिकता के लिए अप्लाई कीजिए. आपके साथ कुछ गलत नहीं होगा. कोई क्रिमिनल केस का प्रावधान इसमें नहीं है, आपका घर, आपकी नौकरी सब कुछ बनी रहेगी. विपक्ष आपको गुमराह कर रहा है.


ये भी पढ़ें


Kolkata Rape and Murder: आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ करने वाले कौन थे? जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा