केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने आगरा में हाई कोर्ट की खंडपीठ की स्थापना को लेकर कहा कि विधि मंत्रालय के पास जज जसवंत सिंह आयोग की रिपोर्ट मौजूद है और केंद्र सरकार इस पर विचार कर रही है.


रिजिजू ने कहा कि अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो इलाहाबाद हाई कोर्ट की आगरा खंडपीठ की स्थापना को जल्द मंजूरी मिल जायेगी. मंत्रालय ने उच्च न्यायालय स्थापना संघर्ष समिति को वार्ता के लिए दिल्ली भी आमंत्रित किया है. रिजिजू ने कहा कि केंद्रीय विधि राज्य मंत्री और स्थानीय सांसद एस. पी. सिंह बघेल से भी चर्चा हुई है. बघेल ने कहा कि आगरा उनका संसदीय क्षेत्र है. प्रदेश की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए आगरा में उच्च न्यायालय की खंडपीठ की स्थापना किया जाना व्यावहारिक रूप से उचित है.


आयोग को सैंपी रिपोर्ट


आगरा कॉलेज मैदान पर सांसद खेल स्पर्धा में भाग लेने आये केंद्रीय मंत्री रिजिजू को ज्ञापन के साथ न्यायमूर्ति जसवंत सिंह आयोग की रिपोर्ट भी सौंपी. बता दें कि किरेन रिजिजू BJP पार्टी के सचिव एवं भारत के गृह राज्य मंत्री हैं. वे सोलहवीं लोक सभा में अरुणाचल पश्चिम से सांसद चुने गए. उन्होंने यहाँ पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के वर्तमान सांसद तकाम संजय को 41,738 मतों से हराया. इससे पहले उन्होंने चौदहवीं लोक सभा में भी इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था.


ये भी पढ़ें: 


Sakshi Maharaj On Farm Laws: बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का बड़ा बयान, 'बिल बनते बिगड़ते रहते हैं, वापस आ जाएंगे'


UP News: मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, लखनऊ में 3 करोड़ की अवैध संपत्ति होगी जब्त