Rahul Gandhi Ed Raid Claim: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार (2 अगस्त) को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनके यहां छापेमारी करने वाला है. हालांकि, अभी तक ऐसा नहीं हुआ है. राहुल के इस दावे को लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह भड़क गए हैं. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि ये देश का दुर्भाग्य है कि राहुल गांधी नेता विपक्ष हैं. वह संसद में झूठ बोलने के बाद अब बाहर गलत जानकारी फैला रहे हैं. वह खुद पर शर्मिंदा हैं. 


राहुल के दावे पर मीडिया को जवाब देते हुए गिरिराज ने कहा, "मुझे लगता है कि देश का दुर्भाग्य है कि राहुल गांधी संवैधानिक पद पर एलओपी हैं. सदन के भीतर तो झूठ बोलते ही हैं, सदन के बाहर भी भ्रम फैलाने का काम किए हैं. उन्हें चुनौती देता हूं कि वह बताएं कि कौन अधिकारी उनको फोन किया है. ये शर्मिंदा हैं, दुनिया से जाति पूछते हैं. अपना जाति बचाने के लिए भाग रहे हैं. राहुल से बड़ा एलओपी आज तक पैदा नहीं हुआ है. हाउस के भीतर झूठ बोला जा रहा है."






राहुल गांधी ने क्या दावा किया है? 


कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक्स पर एक पोस्ट में दावा किया कि उन्हें अंदरूनी सूत्रों से मालूम चला है कि ईडी उनके घर रेड डालने वाली है. राहुल ने कहा कि वह ईडी का इंतजार कर रहे हैं. पोस्ट में राहुल ने लिखा, "जाहिर है कि ‘2 इन 1’ को मेरा चक्रव्यूह वाला भाषण अच्छा नहीं लगा. ईडी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया है कि छापेमारी की तैयारी हो रही है. मैं ईडी का दिल खोलकर इंतजार कर रहा हूं. मेरी तरफ से चाय और बिस्कुट."


राहुल की जातिगत जनगणना की मांग पर भी गिरिराज ने बोला हमला


गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी की जाति को लेकर हो रहे विवाद पर भी कांग्रेस नेता को निशाने पर लिया था. गिरिराज ने कहा कि राहुल जातिगत जनगणना की मांग करते हैं, लेकिन अगर कोई उनकी जाति पूछता है और प्रधानमंत्री किसी नेता (अनुराग ठाकुर) का भाषण साझा करते हैं तो यह विशेषाधिकार हनन के तहत क्यों आना चाहिए. उन्होंने कहा, "राहुल गांधी, यह अच्छी बात है कि आप जाति आधारित गणना चाहते हैं. आपकी जाति और धर्म क्या है, देश जानना चाहता है."


यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का दावा- ED करने वाली है उनके घर रेड, बोले- 'चाय-बिस्कुट मैं खिलाऊंगा...कर रहा हूं इंतजार'