Giriraj Singh on Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बीते दिन लोकसभा में पेगासस, चीन, बेरोजगारी समेत अन्य कई मुद्दों पर बात करते हुए मोदी सरकार से कड़े सवाल किए. जिसके बाद कुछ केंद्रीय मंत्रियों ने राहुल गांधी पर पलटवार किया. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कहा अभी अगर नरेंद्र मोदी नहीं होते और कांग्रेस होती तो चीन सारी ज़मीन हड़प लेता.


चीन की कठपुतली जैसा खुद को दिखा रहे राहुल गांधी- गिरिराज


केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बयान देते हुए कहा कि, राहुल गांधी चीन की कठपुतली जैसा खुद को दिखा रहे हैं. 1962  में हमारी कितनी हजारों किलोमीटर ज़मीन गई उसकी चर्चा करें. अभी अगर नरेंद्र मोदी नहीं होते और कांग्रेस होती तो चीन सारी ज़मीन हड़प लेता. 






केंद्र सरकार की नीति के कारण..... - राहुल गांधी


दरअसल, राहुल गांधी ने कल लोकसभा में सरकार को घेरते हुए कहा कि, केंद्र सरकार की नीति के कारण ही आज चीन एवं पाकिस्तान एक साथ आ गए हैं. कांग्रेस सांसद ने सत्तापक्ष से मुखातिब होते हुए कहा, ‘‘आप खतरे से खेल रहे हैं. मेरी सलाह है कि रुक जाइए.’’ सीमा पर चीन की आक्रामकता और पाकिस्तान की सीमा से जुड़ी चुनौती का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘आप खतरे को हल्के में मत लीजिए. आप चीन और पाकिस्तान को साथ ला चुके हैं, यह भारत के लोगों के साथ सबसे बड़ा अपराध है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे कोई संदेह नहीं है कि चीन के पास स्पष्ट योजना है. इसकी बुनियाद डोकलाम और लद्दाख में रख दी गई है. यह देश के लिए बहुत बड़ा खतरा है. आपने जम्मू-कश्मीर और विदेश नीति में बहुत बड़ी रणनीतिक गलतियां की हैं..आपने दो मोर्चों को एक मोर्चे में बदल दिया है.’’


बता दें, संसद के बजट सत्र के दौरान आज भी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर दोनों सदनों में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी रहेगी. 


यह भी पढ़ें.


UP Election 2022: गोरखपुर सीट पर सीएम योगी को कैसे टक्कर देंगी सपा, बसपा और कांग्रेस? 42 साल से नहीं हुई बीजेपी की हार


Uttarakhand Election 2022: इसलिए खास है उत्तराखंड की रामनगर सीट, यहीं से होता है सत्ता का फैसला! जानें इतिहास