Medical Camp: भारतीय सेना (Indian Army) द्वारा उधमपुर जिले (Udhampur District) के सुदूर इलाके दूदू के सेरी में एक चिकित्सा शिविर (Medical) का आयोजन किया गया है. इस मेडिकल कैंप का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने किया. इस दौरान मेडिकल शिविर पर काफी संख्या में लोग पहुंचे और अपना रजिस्ट्रेशन कराते नजर आए. लोगों ने मेडिकल कैंप में मिल रही सुविधा का भी लाभ भी उठाया.


वहीं इस मौके पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि, पिछले 8 सालों में यहां कई विकास कार्य हुए हैं. सड़कें बन चुकी हैं. चिकित्सा सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही हैं.  नागरिक प्रशासन भी भारतीय सेना की पूरी मदद कर रहा है.


कैंप के जरिए एक्स-रे अल्ट्रासाउंड की सुविधा दी जा रही है
बता दें कि ‘एक दूसरे की मदद करें वर्तमान जैसा कोई समय नहीं है और समय के समान कोई वर्तमान नहीं है." की टैगलाइन के साथभारतीय सेना द्वारा आयोजित किए गए मल्टीस्पेशलिटी मेडिकल कैंप का उद्देश्य 1700 लोगों को लाभान्वित करना और दूर-दराज के क्षेत्रों में दुर्लभ एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड और लैब जांच की सुविधा प्रदान करना है. इन क्षेत्रों में लोगों को इन सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पाता है इस कारण कई मरीजों की सम्स्याओं का समय पर पता नहीं चल पाता है और उनकी मौत भी हो जाती है.



भारतीय सेना की तारीफ कर रहे स्थानीय नागरिक
भारतीय सेना द्वारा आयोजित किए गए  मुफ्त चिकित्सा शिविर में लंबी-लंबी कतारें नजर आई. काफी संख्या में स्थानीय लोग अपनी समस्या लेकर शिविर में पहुंचे थे. इस दौरान मेडिकल कैंप पर तैनात सेना के डॉक्टरों  ने लोगों का चेकअप किया.मेडिकल कैंप पर महिलाओं की भी अच्छी खासी तादात दिखी. वहीं चिकित्सा शिविर में पहुंचे एक स्थानीय ने भारतीय सेना की इस कोशिश की काफी तारीफ की. उसने कहा, ''इस पिछड़े इलाके में इस मुफ्त चिकित्सा शिविर के आयोजन के लिए हम भारतीय सेना के शुक्रगुजार हैं.''


ये भी पढ़ें


Supreme Court: दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग पर किसका अधिकार? रूपरेखा पर सुप्रीम कोर्ट में 27 सितंबर को सुनवाई


PM मोदी ने किया ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम को संबोधित, रूस-यूक्रेन जंग को लेकर दिया ये बड़ा बयान