Jual Oram Wife Jhingia Oram: केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम की पत्नी झिंगिया ओराम की मौत हो गई है. वह काफी दिनों से डेंगू से पीड़ित थीं और उनका ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में स्थित अपोलो हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान ही झिंगिया की मौत हो गई. केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री जुएल ओराम भी डेंगू से पीड़ित हैं और उनका भी इलाज चल रहा है. आखिर बार केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री और उनकी पत्नी को लोकसभा चुनाव के दौरान देखा गया था.


ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने झिंगिया ओराम की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि वह इस खबर को सुनकर काफी ज्यादा दुखी हुए हैं. सीएम माझी ने झिंगिया को एक नेक, मृदुभाषी इंसान बताया, जो सामाजिक और धर्मार्थ कार्यों में लगी रहती थीं. उन्होंने आगे कहा कि जुएल की लंबी राजनीतिक यात्रा में झिंगिया ने अहम भूमिका निभाई है. इस घटना की वजह से सुंदरगढ़ में भी लोग परेशान नजर आ रहे हैं, जो जुएल का संसदीय क्षेत्र है.


एक हफ्ते से ज्यादा समय से अस्पताल में भर्ती थीं झिंगिया


मुख्यमंत्री के साथ कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन, स्वास्थ्य मंत्री मुकेश महालिंग, विधानसभा अध्यक्ष सुरमा पाढ़ी और अन्य बीजेपी नेताओं ने दिवंगत आत्मा को अंतिम श्रद्धांजलि दी है. मिली जानकारी के मुताबिक, झिंगिया को डेंगू होने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. यहां पर उनका पिछले 9 दिनों से इलाज चल रहा था. उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो रहा था, जिसके बाद 58 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली. 


ओडिशा के दिग्गज नेताओं में होती है जुएल ओराम की गिनती


जुएल ओराम ओडिशा की राजनीति के सबसे पुराने धुरंधरों में से एक हैं. वह छठी बार सांसद बनकर लोकसभा पहुंचे हैं. सुंदरगढ़ को उनका गढ़ माना जाता है, जहां से वह 1998 से ही चुनाव जीतते हुए आ रहे हैं. वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भी केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री रह चुके हैं. 


यह भी पढ़ें: Mamata Mohanta Join BJP: राज्यसभा में हो गया 'खेला'! पूर्व BJD सांसद ममता मोहंती ने थामा BJP का दामन