No Confidence Motion Debate: मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार (10 अगस्त 2023) को कांग्रेस समेत विपक्षी नेताओं की जमकर आलोचना की. उन्होंने कहा, कांग्रेस सपने दिखाती थी और बीजेपी सपने साकार करती है, हममें और आप में यही अंतर है.


निर्मला सीतारमण ने कहा, '2013 में मॉर्गन स्टेनली ने भारत को दुनिया की पांच नाजुक अर्थव्यवस्थाओं की सूची में शामिल किया था. भारत को नाजुक अर्थव्यवस्था घोषित कर दिया गया. आज उसी मॉर्गन स्टैनली ने भारत को अपग्रेड कर ऊंची रेटिंग दी है. केवल 9 सालों में, हमारी सरकार की नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था ऊपर उठी और कोविड के बावजूद आर्थिक विकास हुआ. आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है.'


बनेगा, मिलेगा जैसे शब्द प्रचलन से बाहर
केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा, भारत अपने भविष्य के विकास के बारे में आशावादी और सकारात्मक दोनो है, भारत को प्रगति के रास्ते पर जाने से कोई नहीं रोक सकता है. बनेगा, मिलेगा जैसे शब्द अब प्रचलन में नहीं हैं. आज कल लोग क्या उपयोग कर रहे हैं? बन गया, मिल गया, आ गया.


यूपीए के कार्यकाल के दौरान लोग कहते थे बिजली आएगी, अब लोग कहते हैं बिजली आ गई. उन्होंने कहा गैस कनेक्शन मिलेगा, अब 'गैस कनेक्शन मिल गया. उन्होंने कहा एयरपोर्ट बनेगा, अब एयरपोर्ट बन गया. हमारे और कांग्रेस के बीच यही अंतर है कि कांग्रेस सपने दिखाती है और बीजेपी लोगों के सपने साकार करती है.


लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (10 अगस्त) को लोकसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर अपनी बात रखने वाले हैं. विश्वस्त सूत्रों से मिला जानकारी के मुताबिक पीएम आज शाम 4 बजे बोलेंगे. चर्चा इस बात की है कि क्या प्रधानमंत्री संसद में अपने भाषण के जरिए 2024 का एजेंडा सेट करेंगे?


2018 के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री ने 2019 चुनाव का एजेंडा सेट कर दिया था. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस से कहा था कि इतनी तैयारी कर लीजिए कि 2023 में भी अविश्वास प्रस्ताव लेकर आना पड़े. प्रधानमंत्री का यह तंज हाल में खूब वायरल हुआ था.


Delhi: जंतर-मंतर पर फिर लौट सकते हैं रेसलर्स, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट के आने की चर्चा, पुलिस तैनात