Union Minister Nitin Gadkari On Rahul Gandhi: राहुल गांधी के सावरकर को लेकर दिए गए बयान पर बीजेपी विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर हमलावर है. बीजेपी महाराष्ट्र के हर जिले में वीर सावरकर गौरव यात्रा (Veer Savarkar Gaurav Yatra) निकाल रही है. इस यात्रा के दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार (4 अप्रैल) को नागपुर में थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने वीर सावरकर का अपमान किया.


गडकरी ने कहा, "वीर सावरकर का अपमान करने से उनका कद छोटा नहीं हुआ, बल्कि उन्हें घर-घर ले जाने का अवसर मिला. हम राहुल गांधी के आभारी हैं कि उन्होंने हमें सच्चाई और सावरकर को घर-घर तक पहुंचाने का मौका दिया. राहुल गांधी को इसे जारी रखना चाहिए."






डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी साधा निशाना


इस दौरान महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी राहुल गांधी पर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा, "राहुल गांधी कहते हैं कि वह माफी नहीं मांगेंगे, वह सावरकर नहीं हैं. आप न तो सावरकर हो सकते हैं और न गांधी. सावरकर बनने के लिए कुर्बानी देनी पड़ती है.अंडमान जेल में उन्हें हमारे शौचालय जितने बड़े कमरे में ही रखा गया था. पूरा अंधेरा था. वे वहीं अपने नित्य कर्म भी करने को मजबूर थे. राहुल गांधी, एक रात के लिए उस कमरे में रहने की कोशिश करो. हम आपके लिए एसी लगवा देंगे, लेकिन आप नहीं रह पाएंगे."


दो अप्रैल से महाराष्ट्र से शुरू हुई ये यात्रा


महाराष्ट्र में रविवार (2 अप्रैल) को अपने गृह नगर ठाणे से सीएम एकनाथ शिंदे ने "वीर सावरकर गौरव यात्रा" की शुरुआत की थी. दरअसल बीजेपी और शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना ने बीते महीने देश में सावरकर के योगदान को इज्जत देने के लिए और उनके खिलाफ कांग्रेस नेता के तंज का जवाब देने के लिए राज्य के हर जिले में इस यात्रा को निकालने का एलान किया था. 


ये भी पढ़ें: Savarkar Row: 'सावरकर ने इसलिए अंग्रेजों को पत्र लिखा था क्योंकि...', बोले महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस