गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी का चीन पर बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा है कि दुनिया की कुछ सेनाओं को अपनी ताकत पर भ्रम था. उन्होंने कहा कि आईटीबीपी ने उस देश की सेना का भ्रम तोड़कर रख दिया. आपको बता दें कि चीन का नाम लिए बिना ही गृह राज्य मंत्री ने चीन पर निशाना बनाया है.


इससे पहले भी दिया था बयान 


केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने इससे पहले कहा था कि लेह इलाके में सीमा के पास पर चीन सड़क निर्माण कर रहा है तो भारत को सीमा पर सड़क क्यों नहीं बनानी चाहिए? हम भी सड़क बनाएंगे. साथ ही कहा कि लेह से नुबरा जाते समय मैंने सीमा सड़क संगठन के कर्मचारियों से बात की, जो 18600 फीट की ऊंचाई पर लगातार बुनियादी ढांचे के निर्माण में लगे हैं. चीन सीमा पर सड़क निर्माण कर रहा है, हमें भी करना चाहिए.


 किया जा रहा सड़क निर्माण का काम


जानकारी के लिए बता दें कि सरकारी सूत्रों ने बताया, 'एजेंसियां निमू-पदम-दार्चा के जरिए मनाली से लेह तक सड़क निर्माण पर काम कर रही हैं. इससे मौजूदा जोजिला दर्रे से श्रीनगर होते हुए या फिर सारचू होते हुए मनाली से लेह जाने वाली सड़क के मुकाबले तीन घंटे का वक्त बचेगा.' मनाली से लेह तक जाने में तीन से चार घंटे का समय तो बचेगा ही, उससे भी बड़ी बात यह है चीन और पाकिस्तान को भनक लगे बिना भारत सीमा पर सैनिकों की तैनाती कर सकेगा और उन तक सैन्य साजो-सामानों को पहुंचा सकेगा.


बता दें कि पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ हुए विवाद के बाद भारत अपने डिफेंस सिस्टम को भी लगातार मजबूत कर रहा है. उधर, चीन सीमा पर फौज जुटाने में लगा है. इससे पहले भारत-चीन में आपसी झड़प हो गई थी जिसमें भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे.


ये भी पढ़ें :-

लेखक और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया धार्मिक स्थलों को नहीं खोलने के उद्धव ठाकरे के फैसले का समर्थन

ट्रंप के बयान पर कांग्रेस का तंज, कहा- जलवायु परिवर्तन पर उनकी जानकारी की कमी उजागर हुई