Piyush Goyal On Shark Tank Meme: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पर भी रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) का बुखार चढ़ गया है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने रियलिटी शो शार्क टैंक पर एक मीम (Shark Tank India Meme) का इस्तेमाल करते हुए विपक्षी दलों (Opposition Parties) पर तंज कसा है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर शार्क टैंक इंडिया का मीम शेयर करते हुए विपक्ष को निशाने पर लिया है. शार्क टैंक के शो का मीम 'ये बात मैं डाइजेस्ट ही नहीं कर पा रहा हूं' को शेयर करते हुए पीयूष गोयल ने विपक्ष पर कटाक्ष किया. 


पीयूष गोयल पर शार्क टैंक इंडिया का चढ़ा बुखार


केंद्र सरकार में वाणिज्य और उद्योग मंत्री मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने मीम को शेयर करते हुए लिखा कि- भारत ने 2022 में हर 5 दिन में एक बार क्या किया? इसके जवाब में उन्होंने लिखा 2022 में केवल 40 दिनों में ही भारत ने आठ यूनिकॉर्न (Unicorns) बनाए. इसका मतलब है कि हर पांच दिन में एक यूनिकॉर्न बनाए गए. इस मीम के नीचे विपक्ष का संदर्भ लेते हुए मीम्स को शेयर किया गया है. शार्क टैंक इंडिया का मीम (Shark Tank India Meme) साझा किया गया. इसमें लिखा है कि यह बात मैं डाइजेस्ट ही नहीं कर पा रहा हूं.  






पीयूष गोयल ने मीम शेयर कर विपक्ष पर कसा तंज


जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 2016 में स्टार्ट-अप इंडिया अभियान (Start Up India Campaign) की शुरुआत की थी. उस वक्त इसका उद्देश्य स्टार्ट-अप के लिए संचालन शुरू करना और इसे विकसीत करने के तरीके खोजना था. इसमें फंडिंग की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करना और टैक्स ब्रेक प्रदान करना भी शामिल था. केंद्रीय बजट 2021 ने इस साल 31 मार्च तक 'योग्य स्टार्ट-अप' के लिए टैक्स लाभ बढ़ा दिया. इस साल के आम बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की है कि एक नए कार्यक्रम, ड्रोन शक्ति (Drone Shakti) के तहत केंद्र स्टार्ट-अप की मदद से अलग-अलग उद्योगों में ड्रोन (Drones) के इस्तेमाल के व्यावसायीकरण में सहायता करेगा.


ये भी पढ़ें:


Punjab Assembly Election 2022: Priyanka Gandhi का हमला, कहा- BJP दिल्ली से चला रही थी Amarinder Singh की सरकार


Punjab Election 2022: एक ट्वीट से कई निशाने, CM Arvind Kejriwal ने कहा- सब मुझे गालियां दे रहे हैं, मेरा कसूर?