Pralhad Joshi On Congress: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने गुरुवार (9 मार्च) को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बड़ा ही अटपटा सा बयान दिया. केंद्रीय मंत्री ने कर्नाटक (Karnataka) में कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन में कम बिजली (Electricity) दी. बिजली ठीक से न दे पाने के कारण कांग्रेस के शासन काल में जनसंख्या (Population) बढ़ी. इससे पहले उन्होंने मंगलवार को कहा था कि लंबे समय से सत्ता से बाहर रहने के कारण कांग्रेस अपना मानसिक संतुलन खो चुकी है. 


प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें संसद में बोलने नहीं दिया गया, जब वह संसद में बोल रहे थे, तो बिना किसी तथ्य के आरोप लगा रहे थे. जब उनसे प्रामाणिकता पूछी गई तो उन्होंने कोई आधार नहीं बताया. अध्यक्ष और सभापति के खिलाफ इस तरह के आरोप लगाना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. 


भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला


केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर भी कांग्रेस पर तीखा हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी को भ्रष्टाचार के बारे में बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. वे देश में भ्रष्टाचार के रक्तबीजसुर हैं. जवाहरलाल नेहरू के दिनों से लेकर मनमोहन सिंह तक, पार्टी कई भ्रष्ट सौदों में लिप्त रही है. दरअसल, कांग्रेस ने बीजेपी विधायक के बेटे की रिश्वत मामले में गिरफ्तारी को लेकर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई के इस्तीफे की मांग की थी.  


प्रह्लाद जोशी ने कहा था कि लोकायुक्त छापों के लिए राज्य सरकार की सराहना की जानी चाहिए. केंद्र और राज्य दोनों में सत्ता में होने के कारण, हम छापे से बच सकते थे, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया. जो भी गलत करता है उसे सजा मिलनी चाहिए. पूछताछ चल रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोकायुक्त की शक्तियों का हनन किया है. 


डीके शिवकुमार से माफी मांगने की मांग की


केंद्रीय मंत्री ने मेंगलुरु कुकर ब्लास्ट को मामूली घटना बताने को लेकर कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार से माफी मांगने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने खुद कुकर विस्फोट की जिम्मेदारी ली है. क्या आप (डीके शिवकुमार) आईएसआईएस या तालिबान का समर्थन करेंगे? क्या आप सार्वजनिक रूप से माफी मांगेंगे. दो महीने पहले शिवकुमार ने कुकर ब्लास्ट को एक मामूली दुर्घटना करार दिया था और कहा था कि बीजेपी जनता का ध्यान हटाने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहा था. 


ये भी पढ़ें- 


Chhattisgarh: शराब के नशे में धुत होकर जानवर के साथ किया अप्राकृतिक कृत्य, चार आरोपी गिरफ्तार