Prataprao Jadhav On Pakistan: केंद्रीय मंत्री और शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव ने रविवार (7 जुलाई, 2024) को बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट जीतता तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भारत में शामिल करना संभव हो जाता. 


उन्होंने कहा कि 1962 में चीन की कब्जाई गई भूमि को वापस लेना संभव हो सकता था. अकोला में महायुति गठबंधन के आयोजित सम्मान समारोह में जाधव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंबे समय से पीओके को भारत के नक्शे में शामिल करने का सपना देख रहे हैं. 


प्रतापराव जाधव ने क्या कहा?
आयुष और लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री प्रतापराव जाधव ने कहा, “पीओके भारत का अभिन्न अंग होने के बावजूद पाकिस्तान के नियंत्रण में है. भारत का लक्ष्य 1962 के युद्ध के दौरान चीन की कब्जाई गई भूमि को पुनः प्राप्त करना भी है. अगर 400 से अधिक सीटें (हाल के लोकसभा चुनावों में एनडीए) जीत जाते तो दो-तिहाई बहुमत प्राप्त होता, जिससे ये आकांक्षाएं संभव हो जातीं.”


प्रतापराव जाधव ने क्या आरोप लगाया?
बुलढाणा के सांसद प्रतापराव जाधव  ने आरोप लगाया कि यह झूठा प्रचार फैलाया गया कि अगर मोदी सत्ता में वापस आए तो संविधान बदल दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि संविधान में बदलाव नहीं किया जा सकता और उन्होंने इंदिरा गांधी के 1975 में लगाए गए आपातकाल को संविधान को पलटने का वास्तविक उदाहरण बताया. 


ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की भविष्यवाणी पर अब चिराग पासवान का आया बयान, बोले- 'इन लोगों को...'