Rajeev Chandrasekhar on PUBG: केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने हाल ही में यू-ट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया से सरकार के पबजी को बैन करने के फैसले पर पॉडकास्ट पर बात की. रणवीर अल्लाहबादिया से बात करते हुए राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि भारत में पबजी नागरिकों के हितों और अधिकारों को सुरक्षित रखने के लिए बैन किया गया. मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि गेमिंग एप्स इंडिया और दुनिया भर के युवाओं की जीवनशैली का हिस्सा बन गए हैं और हम बूढ़े अंकल और दादा बनकर इसमें कोई बाधा नहीं डालेंगे. 


राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि हमने पबजी इसलिए बैन किया है, क्योंकि यह हमारा कर्त्तव्य है कि हम आप लोगों के लिए इंटरनेट सुरक्षित बनाए रखें और आपका इंटरनेट पर भरोसा बना रहे. उन्होंने कहा कि हमें इनोवेशन पसंद है, लेकिन इसके साथ ही हमारी जिम्मेदारी ये भी है कि किसी के साथ कोई चीज असुरक्षित न हों और चीजों पर से भरोसा न उठे


चंद्रशेखर ने इंटरव्यू के दौरान क्या कहा


चंद्रशेखर ने आगे कहा कि इंटरनेट पर कई ऐसी चीजें हैं, जो अच्छी नहीं हैं, इसलिए हम उन चीजों में हस्तक्षेप कर उन्हें सुधारने की कोशिश करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम यह एन्शयोर करना चाहते हैं कि 120 करोड़ भारतीयों के लिए इंटरनेट हमेशा सुरक्षित और विश्वसनीय रहे. राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि बीजीएमआई से बैन हटा दिया गया है, जिन लोगों को बैटलग्राउंड गेमिंग पसंद है, ये उनके लिए खुशखबरी है.  


रणवीर अल्लाहबादिया से बात करते हुए राजीव चंद्रशेखर ने गेमिंग एप्स के कानूनों के बारे में भी बात की. उन्होंने बताया कि भारत में कैसे खेलों को बढ़ावा दिया जाएगा. हमें भरोसा है कि अगले कुछ सालों में नए कानूनों और विनियमों के साथ खेलों में बढ़ोतरी होगी. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि अगले तीन से चार सालों में भारत में गेमिंग एप्स को लेकर असीम संभावनाए हैं. 


यह भी पढ़ें:-


PM Modi MP Visit: पीएम मोदी आज करेंगे मध्य प्रदेश का दौरा , पांच वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी, जानें- पूरा शेड्यूल