Ravneet Singh On Emergency Film: बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को हरी झंडी मिल गई है. इमरजेंसी को सेंसर बोर्ड से रिलीज की इजाजत मिल गई. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने विपक्ष की ओर से उठाए जा रहे सवालों पर पलटवार करते हुए कहा कि फिल्म इमरजेंसी में अब कोई भी ऐसा सीन नहीं है, जो सिख या हिंदुओं की भावनाओं को आहत कर रहा हो.


बिट्टू ने कहा की फिल्म को क्लियर करने से पहले दो बुद्धिजीवियों ने देखा और जब उन्होंने फिल्म को हरी झंडी दी, उसके बाद ही यह सर्टिफिकेट जारी हुआ. लिहाजा फिल्म को लेकर अब किसी भी तरह का विवाद खड़ा करना ठीक नहीं है.


फिल्म का विरोध करने वालों से बिट्टू ने पूछा सवाल


इसके साथ ही रवनीत बिट्टू ने फिल्म का विरोध करने वालों से सवाल पूछा कि आखिर क्यों वह नहीं चाहते कि 1984 का सच जनता को पता चले. जनता को पता चलना चाहिए कि उस दौरान क्या कुछ हुआ था? किस तरह के हालात थे? और इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिखों के साथ किस तरह का बर्ताव हुआ?


उन्होंने आपातकाल हटाने का विरोध करने वाले संगठनों से सवाल किया कि वे स्वर्गीय इंदिरा गांधी के कामों को उजागर क्यों नहीं करना चाहते. क्या ये संगठन स्वर्गीय इंदिरा गांधी का पक्ष ले रहे हैं. सब कुछ सार्वजनिक होने दें.


सिख संगठनों से किया कंगना की फिल्म का विरोध


गौरतलब है कि इमरजेंसी फिल्म में कंगना रनौत इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं. फिल्म में इंदिरा गांधी की हत्या और उसके पहले और बाद के हालातों को दिखाया गया है. फिल्म को लेकर सिख संगठन समेत कांग्रेस की तरफ से आपत्ति जताई गई थी और इसकी वजह से फिल्म की रिलीज पर रोक लगी हुई थी.


फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट नहीं मिल पा रहा था. इसके बाद फिल्म के कई सीन हटाए गए और उनमें बदलाव किया गया, जिसके बाद सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिला है और कंगना रनौत ने खुद पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी कि उनकी फिल्म इमरजेंसी जल्द रिलीज होगी.


ये भी पढ़ें: ‘गोडसे के उपासक करते हैं शास्त्री और बापू में भेद’, कांग्रेस ने PM मोदी से सवाल पूछते हुए कंगना पर साधा निशाना