पश्चिम बंगाल दौरे पर गए केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन के काफिले पर गुरूवार को हुए हमले को लेकर कड़ी कार्रवाई की गई है. इस मामले में अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि 3 पुलिसवाले भी सस्पेंड किए गए हैं. मुरलीधरन बंगाल में 2 मई के चुनाव परिणाम के बाद कथित रूप से हुई हिंसा के सिलसिले में इलाके का दौरा कर रहे थे.


पश्चिम मेदिनीपुर के एसपी दिनेश कुमार ने कहा- केन्द्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन की कार पर हमले को लेकर आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. तीन पुलिस अधिकारियों को भी निलंबित किया गया है.


मुरलीधरन ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि उनके काफिले पर हमले में ‘टीएमसी के गुंडों’ का हाथ है. मुरलीधरन ने कहा, “मैं पश्चिम मिदनापुर में पार्टी के उन कार्यकर्ताओं से मिलने गया था जिन पर हमला किया गया है और जिनके घरों में तोड़फोड़ की गई है. मैं अपने काफिले के साथ एक घर से दूसरे घर जा रहा था और तभी लोगों का एक समूह अचानक हमारी ओर बढ़ने लगा तथा हमला कर दिया.”


 


केन्द्रीय राज्यमंत्री मुरलीधरन ने समाचार एजेंसी ‘पीटीआई’ से बताया, “ मैं सुरक्षित हूं, लेकिन मेरा चालक जख्मी हो गया और कुछ कारों की खिड़कियां टूट गईं.” मंत्री के साथ मौजूद बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने दावा किया कि पुलिसकर्मियों की मौजूदगी के बावजूद हमला हुआ.


 


पश्चिमी मिदनापुर में कोतवाली थाने के एक अधिकारी ने बताया कि वे मंत्री के काफिले पर हमले की घटना की जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “यह आज दोपहर करीब साढ़े 12 बजे तब हुआ जब कुछ अज्ञात लोगों ने मंत्री के काफिले पर हमला कर दिया.”


ये भी पढ़ें: बंगाल में विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन के काफिले पर हमला, TMC पर लगाया आरोप