Nitin Gadkari Offer to Tesla CEO Elon Musk: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक बार फिर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को ऑफर दिया है. इस बार गडकरी ने कहा है कि, अगर अमेरिका स्थित इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी टेस्ला भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहन बनाती है, तो इससे कंपनी को भी फायदा होगा.


'सस्ते दाम पर मिलेंगे इलेक्ट्रिक वाहन'
सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने एक कार्यक्रम में कहा कि वह दिन दूर नहीं जब देश में सभी इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत, पेट्रोल वाहनों की कीमत से कम होगी. उन्होंने कहा, ‘‘टेस्ला अगर भारत में इलेक्ट्रिक कार की मैन्युफैक्चरिंग करेगी तो इसमें उनका भी फायदा होगा.’’ गडकरी ने इससे पहले 26 अप्रैल को कहा था कि अगर टेस्ला भारत में अपने ईवी का फैन्युफैक्चर करने को तैयार है तो ‘‘कोई समस्या नहीं है’’, लेकिन कंपनी को चीन से कारों का आयात नहीं करना चाहिए.


भारत में मैन्युफैक्चरिंग का दिया था ऑफर
उन्होंने रायसीना डायलॉग में कहा था, ‘‘अगर एलन मस्क (टेस्ला के सीईओ) भारत में मैन्युफैक्चरिंग के लिए तैयार हैं, तो कोई समस्या नहीं है. भारत आओ, निर्माण शुरू करो, भारत एक बड़ा बाजार है, वे भारत से निर्यात कर सकते हैं.’’ बता दें कि पिछले साल भारी उद्योग मंत्रालय ने टेस्ला से कहा था कि सरकार द्वारा किसी भी कर रियायत पर विचार करने से पहले जरूरी है कि कंपनी भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग शुरू करे. 


बता दें कि एलन मस्क की कंपनी टेस्ला भारत को एक बड़े बाजार के तौर पर देख रही है. लेकिन लगातार भारत सरकार से मांग कर रही है कि टैक्स में छूट दी जाए. इसे लेकर बात नहीं बन पा रही है. हालांकि आगे ये मुमकिन है कि एलन मस्क की कंपनी भारत में अपनी कारों की मैन्युफैक्चरिंग शुरू करे. इसके लिए भारत सरकार की तरफ से भी मस्क को ऑफर दिया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें - 


Jahangirpuri Riots: दिल्ली पुलिस ने 2 और आरोपियों को किया गिरफ्तार, तलवार बांटने का है आरोप


West Bengal: चुनाव बाद हुई हिंसा के एक साल पूरे, मामले में अब तक क्या कुछ हुआ? CBI ने बताया