नई दिल्ली: उन्नाव रेप की पीड़िता और उनके वकील की रोड एक्सीडेंट के बाद अभी भी हालत गंभीर बनी हुई है. इस बीच कल सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अहम फैसले हुए. आज इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट में फिर सुनवाई होनी है. कोर्ट आज इलाज के लिए पीड़िता को दिल्ली लाने पर सुनवाई करेगा. दोनों का इलाज कर रहे किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने रिपोर्ट दी है कि दोनों को उचित इलाज मिल रहा है. फिर भी अगर उनका परिवार और कोर्ट चाहे तो उन्हें कहीं और भेजा जा सकता है, इसमें कोई खतरा नहीं है.


कोर्ट ने दोनों को दिल्ली के एम्स शिफ्ट करने का संकेत देते हुए, उनके परिवार से राय मांगी है. इस बीच पीड़िता के बड़े भाई ने कहा है कि दिल्ली भेजने के बजाय दिल्ली से डॉक्टरों की टीम को लखनऊ भेजा जाए. इससे पहले गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव रेप मामले से जुड़े सभी 5 केस सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली ट्रांसफर कर दिए हैं. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि सभी पांचों केस की सुनवाई एक ही जज करेंगे. पांचवा केस यानी एक्सीडेंट केस की जांच सीबीआई सात दिनों में पूरी करे, जरूरत पड़ने पर एक हफ्ते का वक्त और दिया जा सकता है.


कोर्ट के आदेश के मुताबिक सभी मामलों की सुनवाई 45 दिनों में पूरी होनी चाहिए, पीड़िता के परिवार की सुरक्षा अब सीआरपीएफ करेगी. कोर्ट ने पीड़िता पक्ष के वकील की मांग मानते हुए कहा कि पीड़िता को 25 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्नाव रेपकांड से जुड़े सभी 5 केस दिल्ली की 30 हजारी कोर्ट में ट्रांसफर किया गया है और इन सभी केस की सुनवाई जज धर्मेश शर्मा की कोर्ट में होगी. खबरों के मुताबिक कोर्ट के आदेश के मुताबिक सरकार की ओर से 25 लाख रुपये मुआवजे का चेक भी जारी कर दिया गया है.


बीजेपी से बेदखल हुआ आरोपी विधायक सेंगर
उन्नाव में नाबालिग से रेप के बाद भारी सियासी हंगामे मीडिया के हजारों सवाल और सुप्रीम कोर्ट के डंडे के बाद आखिरकार बीजेपी ने अपने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से आउट करने का फैसला लिया है. हैरानी की बात ये है कि पार्टी को यह फैसला लेने में 778 दिन लग गए. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने खुफिया एजेंसी आईबी की उस रिपोर्ट के बाद ये कदम उठाया है जिसमें ज्यादातर लोग कुलदीप सेंगर की बर्खास्ती की मांग कर रहे थे. बीजेपी ने बलात्कार के आरोपी विधायक से पल्ला झाड़ लिया है जिसका पीड़िता के वकील के भाई ने भी स्वागत किया है.