नई दिल्लीः युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं समेत कई लोगों ने मिलकर उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों के लिए न्याय की मांग को लेकर शनिवार को दिल्ली में कैंडल मार्च निकाला. यह मार्च दिल्ली के राजघाट से लेकर इंडिया गेट तक के लिए निकाला गया. भीड़ को रोकने के लिए पुलिस की ओर से बैरिकेडिंग की गई थी. कैंडल मार्च निकाल रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़कर जब आगे जाने की कोशिश की तब पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.


यूथ कांग्रेस की ओर से आयोजित इस प्रदर्शन में कांग्रेस के सैंकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए. कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मौदी सरकार और उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ की सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हाथों में पोस्टर बैनर थे जिनमें उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों के प्रति नारे लिखे हुए थे. इन कार्यकर्ताओं की मांग है कि जल्द से जल्द पीड़ित परिजनों को न्याय दिया जाए.

बता दें कि तेईस वर्षीय बलात्कार पीड़िता करीब नब्बे प्रतिशत जली हुई थी. पीड़िता को यूपी से एयरलिफ्ट कर गुरुवार को दिल्ली लाया गया था. पीड़िता को इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान रात करीब 11.40 बजे उसकी मौत हो गई थी.


बलात्कार की घटनाओं पर रविशंकर प्रसाद बोले- त्वरित सुनवाई के लिए लिखूंगा CM और CJI को पत्र


महिला सुरक्षा में नाकाम सरकार पर फूटा लोगों का गुस्सा, Raj Ghat से India Gate तक निकाला कैंडल मार्च