Unnao News: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में पिछले दो माह से लापता एक दलित युवती का शव समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे फतेह बहादुर सिंह के बनवाए आश्रम के पास खाली जमीन से बरामद किया गया है. मामले का मुख्य आरोपी रजोल सिंह दिवंगत सपा नेता फतेह बहादुर का बेटा है. यह मामला सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी पर लगातार अन्य पार्टियां हमला कर रही हैं. 


सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी आलोचनाओं के घेरे में हैं. इस मुद्दे पर उन्होंने अब सफाई दी है. सपा सुप्रीमो ने कहा, जिस पर आरोप है वो समाजवादी पार्टी से जुड़ा नहीं है. उसके पिताजी सपा में थे, लेकिन चार साल पहले उनकी मौत हो चुकी है. पुलिस ने अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की. कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो और दोषी लोगों को जेल भेजा जाए.  


दरअसल अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शशि शेखर सिंह ने बताया कि युवती के लापता होने के बाद चार फरवरी को पुलिस ने एक आरोपी रजोल सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. बाद में विशेष अभियान समूह (एसओजी) की टीम ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से मिली जानकारी के आधार पर और आरोपी के एक साथी की निशानदेही पर आश्रम के पास की जमीन से गुरुवार को युवती का शव बरामद किया.






बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को सपा पर निशाना साधते हुए मांग की है कि राज्य सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दोषियों के खिलाफ तुरंत सख्त कानूनी कार्रवाई करे.


अपर पुलिस अधीक्षक सिंह ने बताया मामला प्रेम प्रसंग का हो सकता है. जांच की जा रही है और जल्द इसमें शामिल अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.


लापता युवती की मां ने लखनऊ में अखिलेश यादव की कार के आगे आत्मदाह का प्रयास किया था. गुरुवार को शव मिलने के बाद युवती की मां ने कहा कि वह पहले दिन से ही कह रही थी कि उनकी बेटी का पूर्व मंत्री के बेटे रजोल सिंह ने अपहरण किया. महिला ने इस बीच स्थानीय पुलिस और उच्च अधिकारियों से भी संपर्क किया और किसी अनहोनी की आशंका जताते हुए उनसे लगातार आरोपी रजोल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.


पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए युवती की मां ने 24 जनवरी को लखनऊ में आत्मदाह की कोशिश की, जिसके बाद सक्रिय हुई पुलिस ने रजोल सिंह को गिरफ्तार किया था. युवती आठ दिसंबर 2021 से गायब थी. उसकी मां ने नौ दिसंबर को पूर्व मंत्री के बेटे रजोल सिंह के खिलाफ बेटी के अपहरण का मामला दर्ज करवाया था.


बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को ट्वीट कर सपा पर निशाना साधते हुए कहा, 'उन्नाव जिले में सपा नेता के खेत में दलित युवती का दफनाया हुआ शव बरामद होना अत्यंत दुःखद एवं गंभीर मामला है. परिवार वाले पहले से ही युवती के अपहरण और हत्या की आशंका जता रहे थे. राज्य सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दोषियों के खिलाफ तुरंत सख्त कानूनी कार्रवाई करे.'


Unnao Murder Case: कभी उन्नाव में दुष्कर्म मामले पर घिरी थी बीजेपी, अब दलित युवती के मर्डर केस में हो रही सपा की किरकिरी


UP: उन्नाव में युवती का शव बरामद, मृतका की मां ने पुलिस पर आरोपी से रिश्वत लेने का लगाया गंभीर आरोप