नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में रेप पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश के मामले में पीड़िता की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है. पीड़िता को लखनऊ से एयरलिफ्ट करके दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया है. पीड़िता अभी बर्न वॉर्ड में भर्ती है. डॉक्टरों के मुताबिक पीड़िता लगभग 90 फीसदी जल गई है.


सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है पुलिस


फिलहाल इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और तीन अन्य हिरासत में है. इन सभी से उन्नाव पुलिस पूछताछ कर रही है. योगी सरकार ने घोषणा की है कि पीड़िता के इलाज में आने वाला सारा खर्च सरकार वहन करेगी. और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव समेत तमाम बड़े नेताओं ने योगी सरकार को कानून व्यवस्था के नाम पर आड़े हाथों लिया है.


सड़क से लेकर संसद तक हंगामा


इस घटना पर सड़क से लेकर संसद तक हंगामा हो रहा है. राज्यसभा में भी इस मुद्दे को लेकर सांसदों ने मांग की कि ऐसे दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी ही चाहिए जिससे कि ऐसी घटनाओं पर रोक लगे. पीड़िता के साथ रेप की घटना पिछले साल 2018 दिसंबर में हुई थी.


मामले में एफआईआर मार्च 2019 में दर्ज हुई थी. मुख्य आरोपी शिवम त्रिवेदी 30 नवंबर को जमानत पर रिहा हुआ था और गुरुवार सुबह उसने अपने सहयोगियों के साथ पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश की. पुलिस के अनुसार वारदात उन्नाव जिले के बिहार थानाक्षेत्र के सिंदुपुर गांव की है.


यह भी पढें-


निर्मला सीतारमण के प्याज वाले बयान पर राहुल गांधी का तंज- अर्थव्यवस्था क्यों संकट का सामना कर रही है?

वेस्टइंडीज पर दबदबा कायम रखने उतरेगी टीम इंडिया, 3 मैचों की टी-20 सीरीज आज से शुरू

वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल के बाद महंगे हुए रिलायंस जिओ के नए प्लान आज से होंगे लागू

बॉक्स ऑफिस पर आज दो फिल्में- 'पानीपत' और 'पति पत्नी और वो' होंगी आमने-सामने