नई दिल्लीः उन्नाव रेप कांड में रेप पीड़िता के कार एक्सीडेंट का मामला सुर्खियों में हैं. कल रेप पीड़िता जिस कार में जा रही थी उसे एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मारी. इस हादसे में पीड़िता की मौसी, चाची और ड्राइवर की मौत हो गई. पीड़ित महिला और उसके वकील को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मामले के मुख्य आरोपी हैं.


उधर रेप केस में जेल में बंद बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ एक्सीडेंट के मामले में हत्या का मामला दर्ज किया गया है. रायबरेली के गुरबक्शगंज थाने में सेंगर और करीब एक दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. सभी के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास और अपराधिक साज़िश रचने का मामला दर्ज किया गया है.


टक्कर मारने वाला ट्रक फतेहपुर का निकला
रायबरेली में एक्सीडेंट करने वाले ट्रक के मालिक का नाम देवेंद्र किशोर पाल है. ट्रक मालिक फतेहपुर का रहने वाला है और ट्रक का नम्बर UP 71 AT 8300 है. पुलिस की रिपोर्ट में यह नंबर दर्ज है. पुलिस फ़िलहाल ट्रक ड्राइवर, खलासी और मालिक से पूछताछ कर रही है.


फतेहपुर के ललौली इलाके का निवासी है ट्रक मालिक देवेंद्र किशोर
रायबरेली एक्सीडेंट मामले में ट्रक मालिक देवेंद्र किशोर पाल फ़तेहपुर के ललौली इलाक़े का निवासी है. देवेंद्र किशोर की भाभी फ़तेहपुर के बहुआ ब्लॉक की ब्लॉक प्रमुख रह चुकी हैं. देवेंद्र की पत्नी ललौली से प्रधान रह चुकी हैं. इनके यहां कई ट्रक है जो सालों से देवेंद्र चलवाते हैं. ललौली क्षेत्र में इनका एक ढाबा भी था लेकिन अब वो बंद हो चुका है. देवेंद्र की सभी ट्रको का बोर्ड 'एसएलबी' है. इस बोर्ड का मतलब है कि हर ट्रक के ऊपर ट्रक मालिक अपना एक कोड लिखवाते हैं. वहीं ट्रक चालक अमित पाल भी ललौली के मुत्तौर का रहने वाला है और वो पिछले दो सालों से देवेंद्र का ट्रक चला रहा है.


ट्रक चालक पुलिस की गिरफ्त में है और दोनों ही गाड़ियों की फॉरेंसिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं. ट्रक मालिक का कहना है कि फाइनेंसर का ट्रक के ऊपर काफी पैसा बकाया है उससे बचने के लिए वह नंबर प्लेट पर ग्रीस लगाकर चला रहा था. उधर पुलिस का कहना है कि टायरों के निशान समेत अन्य बिंदुओं की फ़ोरेंसिक जांच हो रही है. इसके अलावा ट्रक मालिक और ड्राइवर के कुलदीप सिंह सेंगर से सम्बंधों की जांच भी की जा रही है.


क्या है पूरा मामला?
बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची और मौसी अपने वकील महेंद्र के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थी. रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गयी थी. इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी ने दम तोड़ दिया था. सूत्रों ने बताया कि इस घटना में घायल वकील महेंद्र सिंह की हालत बेहद नाजुक है और वह ट्रामा सेंटर में वेंटिलेटर पर हैं. वहीं, विधायक सेंगर पर आरोप लगाने वाली लड़की भी घायल हुई है लेकिन उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.


उन्नाव गैंगरेप केस: बीजेपी MLA सेंगर के खिलाफ FIR, सड़क हादसे में साजिश की थ्योरी को DGP ने नकारा, कहा- यह सिर्फ एक्सीडेंट