Snowfall in Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बेमौसम भारी बर्फबारी ने जन जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है. बर्फबारी के बाद अब ठंड का प्रकोप भी बढ़ने लगा है. दुनिया की दूसरी सब से ठंडी जगह द्रास में आज पारा माइनस 7.2 डिग्री तक लुढ़क गया. जो पिछले कई दशकों में अक्टूबर महीने में सब से ठंडा तापमान है. 


भारी बर्फबारी से तापमान में गिरावट


हालांकि मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में मौसम में थोड़ा सुधार होने की भविष्यवाणी की है, लेकिन 22-24 अक्टूबर के बीच हुई भारी बर्फबारी के चलते तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा और आने वाले दिनों में ईलाके में और ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया है. 


अनंतनाग में दो लोगों की मौत


बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हुई भारी बर्फबारी के कारण रविवार को अनंतनाग में दो लोगों की मौत हो गई. वहीं राज्य में खराब मौसम के चलते अपनी जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है. फिलहाल खराब मौसम में फंसे हुए दो लोगों को सुरक्षित निकाला गया था.  


अधिकारियों के अनुसार मिली जानकारी के मुताबिक कश्मीर के सिनथान दर्रे में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया था. जिसमें से एक व्यक्ति की मौत पहले ही हो गई थी. वहीं अस्पताल लाते समय एक की मौत हो गई. फिलहाल दो लोगों को बचा लिया गया. जिनका हाइपोथर्मिया का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है.


इसे भी पढ़ेंः
Covid-19: दुर्गापूजा उत्सव के बाद बंगाल और असम में बढ़े कोरोना के मामले, जानिए क्या है वजह


Drugs Case: समीर वानखेड़े और शाहरुख खान की मैनेजर पूजा तक पहुंची जांच, पढ़ें पूरा मामला