ABP News C Voter: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही हैं. सपा हो या बीजेपी सभी दल अपने विरोधियों की उम्मीदवारों की सूची पर नजर रखती हैं. वे लिस्ट में दागी नेताओं पर खासा ध्यान देती हैं जिन्हें टिकट दिया गया. बीजेपी इस चुनाव में सपा की लिस्ट पर निशाना साधती रही है और कहा कि अखिलेश यादव की पार्टी दागियों को मैदान में उतार रही है. इन सबके बीच एबीपी न्यूज और सी वोटर ने एक सर्वे किया और उसमें जानने की कोशिश की कि किस पार्टी ने ज्यादा दागियों को टिकट दिए.


सर्वे में 40 फीसदी लोगों ने माना कि बीजेपी ने ज्यादा दागियों को टिकट दिए. वहीं 30 फीसदी ने माना कि सपा ने ज्यादा दागियों को टिकट दिए. 15 फीसदी लोगों का मानना है कि दोनों पार्टियों ने ज्यादा दागियों को टिकट दिए. वहीं, 15 फीसदी लोग ने पता नहीं में जवाब दिया. 


किसने ज्यादा दागियों को टिकट दिए?


बीजेपी-40%
एसपी-30%
दोनों-15%
पता नहीं-15%


उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा का चुनाव होगा. पहले दौर की वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इसके बाद 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे.


ये भी पढ़ें- UP Election: 'यशस्वी भव', अखिलेश यादव के नामांकन दाखिल करने पर चाचा शिवपाल ने दिया आशीर्वाद


कांग्रेस नेता की याचिका- कोरोना बढ़ रहा है, 5 राज्यों में टाले जाएं चुनाव, दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा- आप मंगल ग्रह पर रहते हैं?