Akhilesh Yadav Reply To Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश का विधानसभा सत्र चल रहा है. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने अपने चाचा को फिर से गच्चा दे दिया. इसके जवाब में सपा के दोनों नेताओं ने सीएम योगी को निशाने पर लिया.


दरअसल, लोकसभा चुनाव में कन्नौज से जीत के बाद अखिलेश यादव बतौर सांसद अपनी भूमिका अदा कर रहे हैं ऐसे में यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जगह खाली थी. सपा ने माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष बनाया. इस पर सीएम योगी ने चुटकी लेते हुए कहा कि चाचा हमेशा ही इस तरह गच्चा खाते आते आए हैं. भतीजा हमेशा भयभीत रहता है.


अखिलेश यादव ने दिया जवाब


सीएम योगी के इस कटाक्ष पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने किसी को कोई धोखा नहीं दिया है, उन्होंने ही दिल्ली को दिल्ली को धोखा दिया है. दरअसल, अखिलेश यादव यहां पर उन अटकलों की बात कर रहे थे, जो इस समय मीडिया में चल रही हैं कि योगी आदित्यनाथ और हाई कमान के बीच अनबन चल रही है.


शिवपाल सिंह ने क्या कहा?


योगी आदित्यनाथ को जवाब देते हुए सपा नेता शिवपाल सिंह ने कहा कि हमें गच्चा नहीं मिला है. माता प्रसाद वरिष्ठ नेता हैं. हम समाजवादी पार्टी हैं. अभी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने आपको गच्चा दिया है. मैं अभी कह रहा हूं कि समाजवादी पार्टी 2027 में सत्ता में आएगी. मैं मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि आपका डिप्टी सीएम 2027 में आपको फिर से धोखा देगा.


क्या कहा था योगी आदित्यनाथ ने?


मुख्यमंत्री ने माता प्रसाद पांडेय को संबोधित करते हुए कहा, "आप दो बार इस सदन के अध्यक्ष रह चुके हैं. मैं आपको आपके चयन के लिए बधाई देता हूं. यह अलग बात है कि आपने चाचा को धोखा दिया. योगी आदित्यनाथ का इशारा अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव की ओर था. उन्होंने कहा कि चाचा हमेशा इसी तरह धोखा खाते हैं. यही उनकी नियति है, क्योंकि भतीजा हमेशा डरा रहता है. इस पर शिवपाल यादव मुस्कुराते हुए नजर आए.


ये भी पढ़ें: 'आखिर पारले-जी बिस्किट से सरकार ने क्या सीखा?' अखिलेश यादव ने संसद में बताया