नई दिल्ली: यूपी के बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या को लेकर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बातचीत की. इस घटना पर चिंता जताते हुए सीएम ठाकरे ने मुख्यमंत्री योगी से कहा कि ऐसे अमानवीय कृत्यों के खिलाफ हम सब आपके साथ हैं.


उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिस तरह हमने कार्रवाई की (पालघर मामला) उसी तरह आप भी दोषियों को कड़ी सजा देंगे. इसके साथ ही ठाकरे ने अपील की कि किसी को भी इस घटना को धार्मिक रंग नहीं देना चाहिए. बता दें कि पालघर मामले में सीएम योगी ने मुख्यमंत्री ठाकरे से बात की थी.


संजय राउत ने बीजेपी पर साधा निशाना


वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पुरोहितों की हत्या को महाराष्ट्र की पालघर घटना की तरह सांप्रदायिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत की और बुलंदशहर में दो पुरोहितों की हत्या को लेकर चिंता प्रकट की है.


समय रहते कार्रवाई होनी चाहिए- अखिलेश यादव


इसके अलावा यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ‘’यूपी के बुलंदशहर में मंदिर परिसर में दो साधुओं की नृशंस हत्या अति निंदनीय और दुखद है. इस प्रकार की हत्याओं का राजनीतिकरण न करके, इनके पीछे की हिंसक मनोवृत्ति के मूल कारण या आपराधिक कारण की गहरी तलाश करने की आवश्यकता होती है. इसी आधार पर समय रहते न्यायोचित कार्रवाई करनी चाहिए.’’


सच सामने लाना सरकार की जिम्मेदारी- प्रियंका गांधी


साथ ही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने मांग की कि इस घटना की निष्पक्ष जान होनी चाहिए और सच सामने आना चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, ''अप्रैल के पहले 15 दिनों में ही यूपी में सौ लोगों की हत्या हो गई. तीन दिन पहले एटा में पचौरी परिवार के 5 लोगों के शव संदिग्ध परिस्थितियों में पाए गए. कोई नहीं जानता उनके साथ क्या हुआ. आज बुलंदशहर में एक मंदिर में सो रहे दो साधुओं को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया. ऐसे जघन्य अपराधों की गहराई से जांच होनी चाहिए और इस समय किसी को भी इस मामले का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए. निष्पक्ष जांच करके पूरा सच प्रदेश के समक्ष लाना चाहिए. यह सरकार की ज़िम्मेदारी है.''


क्या है पूरा मामला?


बुलंदशहर के अनूपशहर क्षेत्र के एक गांव में बने पुराने मंदिर में दो साधुओं की लाश मिली. आरोपी ने साधुओं को चिमटा चोरी कर लिया था, इसपर साधुओं ने कुछ कह दिया. साधुओं की बात से आरोपी नाराज हो गया और बदलने की भावना से मौका देख दोनों साधुओं की हत्या कर दी. गांव वालों ने आरोपी को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि आरोपी ने अभी तक की पूछताछ में हत्या की बात कुबूल कर ली है.