नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में प्रवासी मजदूरों की बस पलट गई है. हादसे में 35 मजदूर घायल हो गए हैं और तीन मजदूरों की हालत गंभीर है. बाकी घायल मजदूरों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि हादसा टायर फटने से हुआ है. बस जयपुर से वेस्ट बंगाल जा रही थी तभी प्रयागराज के नवाबगंज इलाके में यह हादसा हुआ. मौके पर ही प्राथमिक उपचार किया जा रहा है और गंभीर घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है.


देश में कोरोना संकट के चलते 24 मार्च से लॉकडाउन जारी है. लॉकडाउन के चलते प्रवासी मजदूरों की परेशानी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. हालात से परेशान मजदूर पलायन करने को मजबूर हो गए हैं. इस भीषण पलायन के दौर में देश में अब तक कई मजदूर चलते-चलते रोड और ट्रेन एक्सीडेंट में मारे जा चुके हैं.


औरैया में 24 मजदूरों की मौत हो गई थी


बता दें कि कुछ दिन पहले ही यूपी के औरेया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई थी. वहीं 35 लोग जख्मी हो गए थे. तब योगी सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया था. साथ ही बॉर्डर के दोनों SHO निलंबित कर दिए गए थे. लेकिन तब भी लॉकडाउन के बीच हाईवे पर इन दिनों दर्द का अंतहीन सिलसिला चल रहा है. रोजी-रोटी के संकट के बीच प्रवासी मजदूर भयानक हालातों में अपने घरों को लौट रहे हैं. मजदूरों के पलायन की चौंकाने वाली तस्वीरें हर दिन सामने आ रही हैं. अब भी इसमें कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है.


यह भी पढ़ें-


दुनियाभर में 53 लाख लोग कोरोना से संक्रमित, 24 घंटे में एक लाख नए मामले और 5 हजार मौतें