Sisamau Assembly By Poll: लोकसभा चुनाव 2024 के रण के बाद अब विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं. इनमें देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की 10 सीटें भी शामिल हैं. 9 सीटें विधायकों के सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई, जबकि एक सीट यानी सीसामऊ विधानसभा के वर्तमान विधायक को सजा सुनाई गई है. इस सीट पर भी उपचुनाव प्रस्तावित है. 


ऐसे में सीसामऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सपा से लेकर बीजेपी समेत अन्य दल अभी से ही तैयार नजर आ रही है. क्योंकि ये सीट कई सालों से समाजवादी पार्टी के ही पास है. 


सपा किस पर चलेगी दांव?


दरअसल, इरफान सोलंकी काफी लंबे समय से सीसामऊ विधानसभा सीट से चुनाव जीतते आ रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि सपा इरफान सोलंकी के परिवार में से किसी को ही टिकट देगी. उनकी पत्नी या मां को टिकट दिया जा सकता है. इसके अलावा कई अन्य दावेदारों के नामों की भी चर्चाएं जोरों पर हैं.


कांग्रेस का क्या होगा?


वहीं, सपा और कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 एक साथ मिलकर लड़ा था, लेकिन उपचुनाव के दौरान दोनों दलों के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं, क्योंकि कांग्रेस के स्थानीय नेता भी इस सीट पर दावा ठोंक रहे हैं. इनमें कांग्रेस के पूर्व विधायक के नाम की भी चर्चा हो रही है, जो इस सीट से विधायक रह चुके हैं.


बीजेपी ने कसी कमर


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी में स्थानीय नेता के नाम की चर्चाओं ने जोर पकड़ा हुआ है. बीजेपी की ओर से उन नामों की चर्चा है, जो यहां के निवासी हैं या फिर उन्होंने पूर्व में यहां से चुनाव लड़ा है. इनमें पूर्व विधायक से लेकर पत्रकार तक के नामों की चर्चा है.


यह भी पढ़ें- सपा नेता इरफान सोलंकी की सीट पर बीजेपी की नजर, टिकट की दौड़ में कई दिग्गज नेता शामिल