उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की टीम से मुलाकात की. योगी ने फिल्म की जमकर तारीफ की और टीम को यह फिल्म बनाने के लिए बधाई दी. यूपी के सीएम ने कहा कि यह फिल्म समाज और देश को जागरूक करने का काम करेगी. यह फिल्म यूपी में पहले ही टैक्स फ्री कर दी गई है और फिल्म पूरे देश में जमकर सुर्खियां बटोर रही है. कश्मीरी पंडितों के साथ 1990 में हुई घटनाओं के आधार पर बनाई गई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई है.


योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर पर कश्मीर फाइल्स की टीम के साथ हुई मुलाकात की तस्वीर शेयर की है. सीएम ने लिखा, "फिल्म द कश्मीर फाइल्स मजहबी कट्टरता व आतंकवाद की अमानवीय विभीषिका को निर्भीकता से प्रकट करती है. निसंदेह यह चलचित्र समाज व देश को जागरूक करने का काम करेगा. ऐसी विचारोत्तेजक फिल्म निर्माण के लिए पूरी टीम को बधाई देता हूं." इस फिल्म की बीजेपी नेता जमकर तारीफ कर रहे हैं, जबकि विपक्ष के कई नेता इस फिल्म की आलोचना कर रहे हैं.






'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है. इसमें अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती जैसे बॉलीवुड सितारों ने अहम किरदार निभाया है. विवेक अग्निहोत्री ने योगी से मुलाकात से पहले कहा, "बॉलीवुड का सिस्टम अलग है और मैं उस सिस्टम को तोड़कर ही यहां आया हूं. मैं बहुत अलग तरीके की भारतीय मिजाज की फिल्में बनाता हूं. फिल्म सिर्फ मनोरंजन का साधन नहीं, बल्कि एक सॉफ्ट पावर भी है. ऐसे में दुनिया को इसके जरिए कई अहम मुद्दों के संबंध में बताया जा सकता है."


यह भी पढ़ेंः


बिक्रम मजीठिया की बढ़ेंगी मुश्किलें, पंजाब की भगवंत मान सरकार ने ड्रग्स केस की जांच SIT को सौंपी


'जिन्ना ने देश को एक बार बांटा, दोबारा बांटना चाहती है BJP', महबूबा मुफ्ती का केंद्र पर तीखा हमला