लखनऊ: कोरोना वायरस मामलों से निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभावी मॉडल तैयार करने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक गुरुवार को सरकारी आवास पर बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में कोविड-19 मरीजों की निगरानी के सिलसिले में प्रजेंटेंशन दिखाया गया. जिसके बाद बीमारी से निपटने के लिए प्रभावी रणनीति पर चर्चा की गई. इस दौरान, मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने और मरीजों की निगरानी के संबंध में प्रभावी मॉडल बनाए जाएं.


कोरोना प्रसार रोकने के लिए बने प्रभावी मॉडल-योगी


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संक्रमण के प्रसार से निपटने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया. साथ ही कहा कि पीजीआई, केजीएमयू, डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशकों एवं वरिष्ठ डॉक्टरों क टीम गठित की जाए. ये टीम कोरोना संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए प्रभावी रणनीति बनाएगी. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण से मरने वालों की संख्या एक हजार के पार हो गई है. कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यूपी में पहले से ही कई उपाय किए जा रहे हैं.


यूपी में 41 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की संख्या


राज्य भर में 52 हजार से ज्यादा कोविड हेल्प डेस्क का निर्माण किया जा चुका है. सैंपल जांच के लिए प्रदेश में टेस्टिंग क्षमता को बड़े पैमाने पर बढ़ाया गया है. 'डोर टू डोर' सर्वे कर कोरोना संक्रमण को रोकने की दिशा में पहल की गई. आरोग्य सेतु ऐप के जरिए भी कोरोना संदिग्धों तक पहुंचकर पृथकवास केन्द्रों में रखने की कवायद की चालू है. आपको बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में आए दिन वृद्धि हो रही है. यहां अब तक 41 हजार से संक्रमितों की संख्या हो गई है.


सांसदों ने सरकार से कहा - कोरोना पर क़ाबू के लिए दिल्ली की तरह ही मुम्बई और चेन्नई में भी दख़ल दे गृह मंत्रालय


अगले महीने से शुरू हो सकता है राम मंदिर का निर्माण, पीएम को भी किया गया आमंत्रित: प्रवक्ता