लखनऊ: क्या उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अब अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे?  बीजेपी के अंदर ऐसी ही चर्चा है. योगी अभी गोरखपुर से सांसद हैं. मुख्यमंत्री बने रहने के लिए योगी को छह महीने में विधानसभा या विधान परिषद् के लिए चुन कर आना होगा.


योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च को यूपी के सीम पद की शपथ ली थी. अब उन्हें इस कुर्सी पर बने रहने के लिए छह महीने में एमएलए या फिर एमएलसी बनना पड़ेगा.


सूत्रों की माने तो योगी चुनाव लड़ कर विधानसभा पहुंचना चाहते हैं. तो अब सब पूछ रहे हैं वे अपने शहर गोरखपुर से लड़ेंगे या फिर अयोध्या से. बीजेपी और संघ के कुछ बड़े लोग चाहते हैं योगी आदित्यनाथ अयोध्या को चुनाव लड़ें और विधानसभा जाएं. उनका तर्क है कि पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से और सीएम योगी अयोध्या से चुनाव लड़ते हैं तो एक ख़ास सन्देश लोगों में जाएगा.


अयोध्या से मौजूदा विधायक वेद गुप्ता योगी का स्वागत करने को तैयार बैठे हैं. वे कहते है अगर योगी यहां आते हैं तो फिर अयोध्या की किस्मत संवर जाएगी.


योगी आदित्यनाथ का अयोध्या से चुनाव लड़ना बीजेपी के एजेंडे को और आगे बढ़ा सकता है. वैसे ना ही पार्टी ने और ना ही योगी ने अब तक इस पर अपने मन की बात बताई है. अब तक बीजेपी के कई विधायक अपने सीएम योगी के लिए अपनी सीट छोड़ने का एलान कर चुके कर चुके हैं. बलरामपुर के शैलेन्द्र सिंह शैलू से लेकर गोरखपुर से शीतल पांडे और फ़तेह बहादुर सिंह कुछ ऐसे ही एमएलए हैं. खास बात ये है कि इन अटकलों के बीच 31 मई को योगी आदित्यनाथ अयोध्या का दौरा करने वाले हैं.