नई दिल्ली: योगी आदित्यनाथ यूपी के सीएम हैं. देश भर में उनकी छवि फ़ायर ब्रांड हिंदू नेता की है. वे मंच पर हों और उनके बोलने से विवाद न हो. ऐसा मुमकिन नहीं है. लेकिन अब उनकी एक और इमेज बनाई जा रही है. हाईटेक योगी आदित्यनाथ की. पहल भी खुद मुख्यमंत्री ने की है. भगवा कपड़ों में रहने वाले योगी अब आई पैड लेकर चलते हैं. योगी की आदत राज्य भर का दौरा करने की है. किसी न किसी मीटिंग के बहाने वे लखनऊ से बाहर रहते हैं. बीजेपी के स्टार प्रचारक के नाते भी वे देश भर में प्रचार पर रहते हैं


योगी आदित्यनाथ की कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं. जिसमें वे आईपैड पर कुछ लिखते और पढ़ते दिख रहे हैं. ऐसा पहले कभी नहीं देखा गया. आम तौर पर योगी अपना भाषण बिना लिखे ही पढ़ा करते हैं. आंकड़े भी उन्हें खूब याद रहते हैं. लेकिन इन दिनों जब वे मंच पर जाते हैं. तो आईपैड भी उनके साथ रहता है. जिसमें भाषण के ख़ास मुद्दे लिखे रहते हैं. प्लेन में या फिर गाड़ी में आते जाते वे आईपैड पर ही खबरें देख और पढ़ लिया करते हैं. उनके एक करीबी सहयोगी ने बताया कि ये सब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सीखा है. कई बार तो यात्रा के दौरान आईपैड पर ही ईपेपर देख लिया करते हैं.


योगी आदित्यनाथ ने साल भर पहले सीएम ऑफिस को पेपरलेस बनाने का आदेश दिया था. अब उनका ऑफिस ई ऑफिस बन चुका है. जिसे उनके आईपैड से जोड़ दिया गया है. योगी की यात्रा के दौरान उनके डे ऑफ़िसर उनके साथ होते हैं. जो भी ज़रूरी फ़ाईल होती है, उसे वे आईपैड पर ही पढ़ कर निपटा लेते हैं. चिट्ठियों का जवाब भी ई मेल से दे देते हैं. आईपैड से ही कई बार वे वीडियो कांफ्रेंस भी कर लेते हैं. हाल में ही कई बार पुलिस अफ़सरों से ही उन्होंने ऐसे ही मीटिंग कर ली. अधिकतर योजनाओं की मॉनिटरिंग भी वे दर्पण डैशबोर्ड से कर लेते हैं. इससे उन्हें पता चल जाता है किस योजना में कितना काम हुआ है.


यूपी में 2022 की शुरूआत में विधानसभा के चुनाव होने हैं. योगी आदित्यनाथ ने अगले साल से ही ताबड़तोड़ दौरे का मूड बनाया है. इसी लिए उन्होंने अपनी तैयारी भी हाईटैक कर ली है.


PM मोदी ने लोकपाल को लेकर सीएम केजरीवाल को घेरा, कहा- लोग आज भी कर रहे हैं इंतजार


CAA:पाकिस्तान से भारत आए 50 हिंदू परिवार, PM मोदी से की नागरिकता देने की अपील