UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोटो ट्वीट की है. ये फ़ोटो तेज़ी से वायरल हो गया है. राजनीति के जानकार इस तस्वीर के पीछे की कहानी को पढ़ने के कोशिश कर रहे हैं. ये तस्वीर कुछ राजनीतिक संकेत भी दे रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संकेतों के ज़रिए राजनीति करने के महारथी माने जाते हैं.


सीएम योगी के साथ पीएम मोदी की तस्वीर के मायने


इस फ़ोटो के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट में लिखा कि जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊंचा जाना है. सीएम योगी ने जो तस्वीरें ट्वीट की हैं उसमें वो और पीएम मोदी यूपी के राजभवन में खड़े दिखाई दे रहे हैं. इस ट्वीट में जिस सूर्य को उगाने की बात हो रही है वो दरअसल बीजेपी की सरकार फिर से बनाने की है लेकिन ऐसा ट्वीट तो बिना तस्वीर के भी किया जा सकता था तो फिर ये तस्वीर क्यों ? चलिए इस तस्वीर में छिपे संकेत को पढ़ने और समझने की कोशिश करते हैं. 


तस्वीरों से क्या संदेश


सीएम योगी के साथ पीएम मोदी की तस्वीरों से संदेश देने की कोशिश की गई है कि सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी साथ-साथ हैं. असल कुछ महीनों से अफवाह फैलाई जा रही थी कि पीएम मोदी और सीएम योगी के बीच गहरी खाई है. इन तस्वीरों के ज़रिए इन अफवाहों को नकार दिया गया और संकेत किया कि पार्टी में सब ठीक है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक साथ आई तस्वीर से साफ हो गया है कि विरोधी गलतफहमी में ना रहें. 






बीजेपी के भरोसे पर खरे हैं योगी!


इसके अलावा पार्टी में एक तबका ये बात भी फैलाता रहा है कि चुनावों के बाद नेतृत्व में बदलाव हो सकता है, तस्वीर के ज़रिए ये साफ़ करने की कोशिश की गयी है कि बीजेपी के आला नेतृत्व का पूरा भरोसा है और योगी के कंधे उस भरोसे के काबिल भी हैं, यूपी में वही मोदी के हनुमान हैं और वही पार्टी के खेवनहार भी हैं. 


Farm Laws Withdrawn: बैठक के बाद किसान संगठनों का एलान- MSP की गारंटी मिलने तक जारी रहेगा आंदोलन