लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने अपने 61वें जन्मदिन पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा है. मायावती ने कहा है कि बीजेपी बुरे दिनों के लिए तैयार हो जाए. नोटबंदी से बेहाल जनता यूपी में बीजेपी का बिहार जैसा ही हाल करेगी.


नोटबंदी के मुद्दे पर मायावती ने मोदी सरकार और बीजेपी को घेरते हुए कहा, ‘’नोटबंदी के 50 दिन से ज्यादा गुजर जाने के बाद भी पीएम यह नहीं बता पा रहे हैं कि इससे कितना काला धन पकड़ा गया है.’’  मायावती ने कहा, ‘’नोटबंदी का फैसला राजनीतिक स्वार्थ के लिए लिया गया है.’’


 


मायावती ने आगे कहा, ‘’बीजेपी मुझे और मेरे रिश्तेदारों को बेवजह परेशान कर रही है. अगर बीजेपी मेरा और मेरे रिश्तेदारों की संपत्ति का ब्योरा चाहती है, तो सबसे पहले बीजेपी अपने नेताओं की संपत्ति का खुलासा करे.’’ उन्होंने बीजेपी से नोटबंदी लागू होने के 10 महीने पहले का हिसाब देने की मांग भी की.

मायावती ने बीजेपी के अलावा प्रदेश की सपा सरकार पर भी आरोप लगाए. मायावती अपने जन्मदिन मनाने को लेकर कहा, ‘’अखिलेश ने पिता के जन्मदिन के नाम पर यूपी को जनता को लूटा है. मेरा जन्मदिन सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन की तरह शाही अंदाज में नहीं मनाया जाता.’’ मायावती ने लोगों से अपील की रि मेरा जन्मदिन जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जाए.

 




मायावती ने कहा, ‘’सपा और बीजेपी की अंदरूनी मिलीभगत के चलते यूपी में जंगलराज चल रहा है. बीजेपी के खिलाफ जनता में गुस्सा है और कांग्रेस ऑक्सीजन पर चल रही है. उत्तर प्रदेश में जनता बीएसपी को सत्ता में लाने का निश्चय कर चुकी है.’’


इस दौरान मायावती ने एलान किया कि  हम यूपी, उत्तराखंड और पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेंगे.