UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के नेता चुनाव प्रचार अभियान में जुटे हैं. इस बीच प्रदेश में सत्ता में वापसी के लिए बीजेपी जी जान से लगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी दौरे पर प्रयागराज में हैं. यहां प्रधानमंत्री मोदी ने 16 लाख महिलाओं को कैश स्कीम की सौगात दी है. पीएम मोदी ने स्वयं सहायता समूह (Self Help Group) की महिलाओं के बैंक खाते में एक हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए हैं. इससे करीब 16 लाख महिलाएं लाभांवित होंगी.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज स्वयं सहायता समूह (Self Help Group) की महिलाओं से मुखातिब हुए. इसके अलावा वो आत्मनिर्भर हो रहीं महिलाओं को सम्मानित भी करेंगे. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि प्रयागराज हजारों सालों से गंगा युमना और सरस्वती के संगम की धरती रही है. आज ये धरती मातृ शक्ति की साक्षी बनी है. उन्होंने कहा कि मातृ शक्ति को मेरा प्रणाम है. महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सरकार खूब प्रयास कर रही है. महिलाओं के विकास के लिए तेजी से काम हो रहा है.


इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महिलाओं का जीवन पीढ़ियों को प्रभावित करने वाला जीवन होता है. महिलाओं का जीवन परिवार, समाज और राष्ट्र की दिशा तय करती है. हमने बेटी के जन्म से लेकर जीवन के हरेक चक्र में महिलाओं के लिए योजनाएं बनाई. बेटियां कोख में ही न मारी जाए इसलिए हमने बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं अभियान चलाकर बेटियों का सम्मान किया. गर्भावस्था के दौरान महिलाओं के खाते में 5 हजार रुपए दिए जाते हैं. बेटियां ठीक से पढ़ाई कर सके उन्हें स्कूल न छोड़ना पड़े इस पर भी काम किया जा रहा है.