UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है. मिशन 2022 को लेकर आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सीतापुर में बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे. 


सम्मेलन दोपहर डेढ़ बजे से सीतापुर के ग्रास फार्म फील्ड में होगा. सीतापुर के सम्मेलन में केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी भी शामिल होंगे. गौरतलब है कि राजनाथ काशी और अवध क्षेत्र के प्रभारी बनाये गए है.


37 हजार बूथ अध्यक्ष जुटेंगे


इस सम्मेलन में अवध क्षेत्र के संगठन के लिहाज से पंद्रह जिलों से करीब 37 हजार बूथ अध्यक्ष जुटेंगे. सम्मेलन में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अलावा, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी, योगी सरकार के मंत्री रमापति शास्त्री समेत इस क्षेत्र के तमाम मंत्री, विधायक भी रहेंगे. सम्मेलन में अवध क्षेत्र की सीटों पर बातचीत की जाएगा. जिन सीटों पर 2017 में कमल नहीं खिला, उन सीटों के लिए अलग स्ट्रेटेजी के तहत रणनीति बनेगी.


साल 2017 में 67 सीटों पर जीती थी बीजेपी 


बता दें कि अवध क्षेत्र में बीजेपी के 15 संगठनात्मक जिले आते हैं. इस क्षेत्र में कुल 82 विधानसभा सीटें हैं. साल 2017 में बीजेपी ने इनमें से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं, पूरे अवध क्षेत्र में बीजेपी के 377 मंडल और करीब 37,000 बूथ हैं. 


यह भी पढ़ें.



Pakistan PM on Economy : प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना पाकिस्तान हुआ कंगाल, बोले- देश चलाने के लिए नहीं बचे पैसे


PM Garib Kalyan Anna Yojana: पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की मियाद बढ़ी, अगले साल मार्च तक मिलता रहेगा मुफ्त राशन