Akhilesh Yadav Shivpal Yadav: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. उन्होंने मैनपुरी की करहल सीट से पर्चा भरा है. अखिलेश पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. वह यूपी के आजमगढ़ से सांसद हैं. यादव परिवार से अब तक अखिलेश और उनके चाचा शिवपाल यादव ने ही विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है. अखिलेश ने सोमवार को पर्चा भरा. इसके बाद शिवपाल ने उन्हें आशीर्वाद दिया. 


शिवपाल यादव ने ट्वीट किया, 'प्रिय अखिलेश को करहल से नामांकन दाखिल करने पर बधाई और रिकॉर्ड मतों से जीतने के लिए  अग्रिम शुभकामनाएं. लोगों का आशीर्वाद और दुआएं आपके साथ हैं. 22 में आपके नेतृत्व में सपा गठबंधन सरकार सफलता की नई कहानी लिखेगी और आप गरीबों और दलितों के सपनों को साकार करेंगे. यशस्वी भव.'






करहल सीट पर 20 फरवरी को वोटिंग होगी. इस सीट से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को टिकट दिया है. बघेल सपा के पूर्व नेता हैं. ये सीट सपा का गढ़ है. बीजेपी को आखिरी बार इस सीट पर जीत दो दशक पहले मिली थी. करहल का मौजूदा विधायक सपा का ही है. सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी के सांसद हैं. 


शिवपाल की बात करें तो वह इटावा की जसवंतनगर सीट से नामांकन दाखिल कर चुके हैं. शिवपाल सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं. दरअसल उनकी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को चुनाव आयोग से सिंबल नहीं मिल पाया है. 


ये भी पढ़ें-UP Election 2022: BJP का निषाद पार्टी और अपना दल के साथ सीट शेयरिंग फॉर्मूला फाइनल, जानिए कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव


9 राज्यों में हिंदुओं को अल्पसंख्यक का दर्जा देने की मांग, केंद्र का जवाब दाखिल न होने पर नाराज़ SC ने लगाया जुर्माना