UP Election, CM Yogi Adityanath Mathura Visit: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) होने में अब चंद महीने ही बचे हैं. ऐसे में आज यानी रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (UP CM Yogi Adityanath ) जन विश्वास यात्रा (Jan Vishwas Yatra) का शुभारंभ करने मथुरा पहुंचे हैं. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और पिछली सरकार पर निशाना साधा.


उन्होंने कहा, "कल मैं देख रहा था कि जब इनकम टैक्स के छापे (Income Tax raid) पड़ रहे थे, तो समाजवादी पार्टी (SP) को पीड़ा हो रही थी, तो मैंने एक व्यक्ति से पूछा कि यह सब क्यों हो रहा है, तो उन्होंने बोला कि चोर की दाढ़ी में तिनका, तो मैंने इसका मतलब पूछा, तो उस व्यक्ति ने कहा कि पांच साल में किसी व्यक्ति की संपत्ति 200 गुणा बढ़ जाएगी, ऐसा कोई सोच सकता है क्या? लेकिन समाजवादी पार्टी की सरकार में सब देखने को मिलता था."  


हमारी सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ- सीएम 


सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा, "पिछली सरकारों में क्या होता था इस धरती पर? कोसीकलां कोई नहीं भूला होगा. जवाहर बाग में क्या हुआ था? हमारी सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ. पिछले पौने पांच साल के दौरान प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ, कोई पलायन नहीं हुआ. जो व्यापारी, जो प्रताड़ित हिंदू पिछली सरकारों में पेशेवर अपराधियों और माफिया द्वारा यहां से भगाए गए थे वे व्यापारी, वे हिंदू अपने घरों में आए हैं और शान से अपने घरों में रह रहे हैं. आज व्यापारियों और हिंदुओं का पलायन नहीं होता है. अब माफियाओं का पलायन होता है."


पहले टोपी पहनने की होड़ लगी रहती थी- सीएम


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को यूपी के शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस-वे (Ganga Express Way) की आधारशिला रखी थी. इस पर सीएम योगी ने आज जनसभा के दौरान अपने भाषण में कहा, "गंगा एक्सप्रेस वे पर मोदी जी के वक्त्वय पर कुछ लोगों ने गलत ट्वीट किए, जिनको विकास अच्छा नहीं लगता. काशी जाने से पहले विपक्ष के लोग डरते थे. पहले टोपी पहनने की होड़ लगी रहती थी. पहले अयोध्या, काशी और मुथुरा जाने की कोई हिम्मत नहीं कर सकता था."


पार्टी ने मुझे सोच समझकर ही वृंदावन भेजा है- सीएम


आज गोवा मुक्ति दिवस (Goa Mukti Diwas) है. इस पर सीएम योगी ने कहा, "गोवा मु्क्ति दिवस तो है ही, आज के दिन ही 1925 में काकोरी में ब्रिटिश खजाना लूटकर ब्रिटिश सरकार को चुनौती दी थी. काकोर घटना के नायकों में राजेंद्रनाथ लाहिरी, प. रामप्रसाद बिस्मिल, ठाकुर रोशन सिंह व अशफाक उल्ला खां को फांसी की सजा सुनाई गई, जिनमें राजेंद्रनाथ लाहिरी को 2 दिन पहले ही फांसी दी गई थी." वहीं, उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी ने मुझे सोच समझकर ही वृंदावन भेजा है. डबल इंजन की सरकार आपको डबल डोज देने का कार्य कर रही है."


ये भी पढ़ें-


UP Elections 2022: यूपी चुनाव का सबसे ताजा सर्वे, इस पार्टी के वोटों में हुआ इजाफा, जानिए किसको मिलेगी सत्ता


National Employment Policy पर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री बोले- सरकार किसी की भी हो, लागू करने पर कर देंगे मजबूर