UP Elections 2022: उत्तर प्रदेश के सियासी रण में कौन मारेगा बाजी और कौन मुंह की खाएगा, ये तो आने वाले समय में पता चल ही जाएगा. चुनावी मौसम में तमाम राजनीतिक पार्टियां पूरा जोर लगाए हुए हैं. वार-पलटवार के दौर चल रहे हैं.


राजनीतिक पार्टियों की नूरा कुश्ती के बीच जो असल सवाल सबके जहन में है, वो है कि आखिर यूपी में चुनाव कौन जीतेगा? किस पार्टी को जनता वोटों का इनाम देकर फिर से सत्ता पर काबिज कराएगी. ऐसे ही कुछ सवालों के साथ एबीपी न्यूज- सी वोटर के साथ मिलकर जमीन पर उतरा है और लोगों से जवाब मांग रहा है. नियमित अंतराल पर यह जानने की कोशिश रहती है कि जनता का मूड किस ओर जा रहा है. 


PM Kisan Scheme: नए साल पर पीएम मोदी देंगे किसानों को सौगात, 10 करोड़ किसानों के खाते में 20,000 करोड़ रुपये करेंगे ट्रांसफर


29 दिसंबर को जब हमने यूपी की जनता से पूछा कि क्या लगता है यूपी में कौन चुनाव जीतेगा? इस सर्वे में करीब 49 प्रतिशत लोगों ने कहा कि बीजेपी दोबारा से सत्ता में वापसी करेगी. 30 प्रतिशत लोगों ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार बनाएगी. 8 प्रतिशत लोगों ने कहा कि मायावती का वनवास खत्म होगा. जबकि 6 प्रतिशत लोगों ने कांग्रेस का नाम लिया. 2 प्रतिशत ने अन्य और 3 प्रतिशत ने त्रिशंकु विधानसभा होने की बात कही. 3 प्रतिशत लोगों ने पता नहीं में जवाब दिया था.


इससे पहले जब 23 दिसंबर को यही सवाल लोगों से पूछा गया था तो करीब 48 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि बीजेपी को दोबारा यूपी की सत्ता मिलेगी. 31 प्रतिशत लोगों ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का नाम लिया था. 7 प्रतिशत ने कहा था कि बसपा की सरकार यूपी में बनेगी. 6 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि कांग्रेस का दशकों पुराना वनवास खत्म होगा. 2 प्रतिशत ने अन्य, 3 प्रतिशत ने त्रिशंकु और 3 प्रतिशत ने पता नहीं में जवाब दिया. 


Delhi-Mumbai में Corona का ग्राफ चढ़ा, उपराज्यपाल ने CM केजरीवाल संग की बैठक, Aditya Thackeray के बयान से बढ़ी चिंता


16 दिसंबर को भी यूपी की जनता पर यही सवाल दागा गया था. तब करीब 47 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि बीजेपी फिर से यूपी की सत्ता पर काबिज होगी. 31 प्रतिशत लोगों ने समाजवादी पार्टी पर भरोसा जताया था. 8 प्रतिशत ने बीएसपी, 6 प्रतिशत ने कांग्रेस, 3 प्रतिशत ने अन्य, 3 प्रतिशत ने त्रिशंकु और 2 प्रतिशत ने पता नहीं कहा.