UP Elections 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनावों का बिगल बज चुका है. तमाम पार्टियां अपने चुनावी अभियान में जोर शोर से जुटी हुई हैं. इस बीच आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) यूपी विजय के मिशन पर राजधानी लखनऊ (Lucknow) पहुंचेंगे. अमित शाह यहां बीजेपी (BJP) सदस्यता अभियान को हरी झंडी दिखाएंगे और चुनाव को लेकर पार्टी के आला पदाधिकारियों के साथ मंथन करेंगे.


गृहमंत्री अमित शाह आज लखनऊ में प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में सम्भावित उम्मीदवारों को लेकर किये गए आंतरिक सर्वे पर भी चर्चा होगी, जिसके आधार पर आगे उम्मीदवारों के नामों का एलान किया जाएगा.


बीजेपी की जीत का रोडमैप बनाने की बहुत बड़ी चुनौती


अमित शाह के सामने एक बार फिर यूपी में बीजेपी की जीत का रोडमैप बनाने की बहुत बड़ी चुनौती है. ये काम उन्होंने शुरू कर दिया है. अपने पिछले दौरे में शाह ने मिर्ज़ापुर में विंध्याचल कॉरिडोर का शिलान्यास किया था. इस बार के दौरे में उन्हें यूपी विजय की नींव रखनी है. पांच सालों में यूपी में हालत बहुत बदल चुके हैं. चुनावी राजनीति के खेल और उसके नियम भी बदले है. पिछली बार अखिलेश सरकार के खिलाफ लोगों ने बीजेपी को झोली भर कर वोट दिए थे. इस बार बीजेपी को अपने काम के नाम पर वोट मांगना है. हिंदुत्व का एजेंडा अलग है और जातियों का सामाजिक समीकरण भी. ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी की साथ छोड़ दिया है तो संजय निषाद की पार्टी की एन्ट्री अब एनडीए में हो चुकी है.




अमित शाह का कार्यक्रम जानिए




    • अमित शाह सुबह 11 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

    • 11.30 बजे डिफेंस एक्सपो ग्राउंड वृंदावन पर पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे.

    • डिफेंस एक्सपो कार्यक्रम में अवध क्षेत्र के शक्ति केंद्र प्रभारियों को संबोधित करेंगे और प्रचार वाहनों को रवाना करेंगे.

    • 1.30 बजे इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में पार्टी के वरिस्थ नेताओं, पूर्व विधायकों को संबोधित करेंगे.

    • इसके बाद 3 बजे पार्टी कार्यालय पर प्रभारियों, पदाधिकारी और चुनाव प्रभारियों की बैठक लेंगे.

    • कल वह उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के लिए रवाना हो जाएंगे.







यह भी पढ़ें-


PM Modi Europe Visit: पीएम मोदी 5 दिन के इटली-ब्रिटेन दौरे पर रवाना, जी-20 की बैठक में होंगे शामिल, जानें पूरा कार्यक्रम


Aryan Khan Bail: आर्यन खान आज निकल सकते हैं जेल से बाहर, अगर नहीं मानी ये शर्त तो जमानत हो सकती है रद्द