Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को अयोध्या में विभिन्न जनपदों की चिकित्सा संबंधी परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया. उन्होंने कहा, आज एक साथ लगभग 200 से अधिक परियोजनाओं की सौगात अयोध्या वासियों को हासिल हो रही है. सीएम ने कहा, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो चुका है. 


प्रधानमंत्री मोदी का भी कहना है कि अयोध्या को दुनिया के सबसे सुंदर शहर के रूप में विकसित करना है. इसके लिए सबके योगदान की जरूरत है. केंद्र सरकार आज यहां एक आयुर्वेद कॉलेज दे रही है. अयोध्या में राम सत्संग भवन का उद्घाटन कर सीएम योगी ने कहा कि फिलहाल दुनिया कोविड की महामारी से जूझ रही है. इसलिए मैं अनुरोध करता हूं कि आप सभी वैक्सीन लगवाएं, जिससे एक सुरक्षा कवच बनेगा.


'अयोध्या में बनेगा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा'


सीएम ने कहा, पहले मैं जहां जाता था, लोग कहते थे, योगी जी एक काम करो, मंदिर का निर्माण करो. आज मैं कह सकता हूं कि अयोध्या सबसे खूबसूरत शहरों में से एक होगा. अयोध्या में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी बनेगा.


उन्होंने कहा, एक तरफ देश सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्मजयंती को राष्ट्र एकता दिवस के रूप में मना रहा था और दूसरी तरफ सपा देश तोड़क जिन्ना का महिमा मंडन कर रही थी. पिछली सरकारों ने सुहेलदेव का सम्मान नहीं किया. सपा सिर्फ जिन्ना की तारीफ करती है. क्या देश तोड़ने वालों का सम्मान होना चाहिए था.


 सीएम योगी ने कहा, अगर पिछली सरकार के समय कोरोना आ जाता तो लोग तड़प तड़प कर मर रहे होते. प्रदेश की जनता इलाज के अभाव में मर रही होती. सीएम योगी ने कहा, आज अयोध्या में राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज व चिकित्सालय का शिलान्यास हुआ है. इस कॉलेज के बनने के बाद अयोध्या धाम में सभी तरह की स्वास्थ्य व चिकित्सा पद्धतियों को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. 


तैयार रहता है बुलडोजर


सीएम योगी ने कहा, आज अगर कोई माफिया लोगों की जमीन पर कब्जा करता है तो सरकार का बुल्डोजर तैयार रहता है.  इनको दिक्कत तब होती है जब राम मंदिर बनता है.  इनको दिक्कत तब होती है जब माफिया पर एक्शन होता है. विकास की नई कहानी कही जा रही है, 
हमारी योजनाएं हर वर्ग के लिए होती हैं. इसके अलावा सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के बहराइच का भी दौरा किया. यहां सीएम ने 35.38 करोड़ की 98 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया.