UP Elections 2022: साल 2022 शुरू हो चुका है. चुनावों का एलान भी नजदीक है और ऐसे में ओमिक्रोन के खतरे के बाद भी राजनीतिक दलों ने चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश में ताकत झोंक दी है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तक यूपी के चुनावी जंग में ताल ठोंक रहे हैं.


मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी


पीएम मोदी के आने से एक दिन पहले मेरठ के सरधना विधानसभा क्षेत्र को दीपों से सजाया गया है. पीएम मोदी आज मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे. यह यूनिवर्सिटी मेरठ के सरधना कस्बे के कैली गांव में स्थापित की जा रही है. करीब 700 करोड़ की लागत से ये स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बन रही है.


परशुराम मंदिर का उद्घाटन करेंगे अखिलेश यादव


वहीं पीएम मोदी को टक्कर देने के लिए अखिलेश लखनऊ में विजय रथ यात्रा निकालने जा रहे हैं. ब्राह्मणों को लुभाने के लिए भगवान परशुराम मंदिर का उद्घाटन करेंगे. दिलचस्प ये है कि ये परशुराम मंदिर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे लखनऊ में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बनवाया गया है. 22 में बाइसिकल के नारे के साथ एसपी यूपी में दम भर रही है.


स्मृति उपवन में केजरीवाल की महारैली


वहीं लखनऊ में ही आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी रहेंगे. सुबह 11 बजे स्मृति उपवन में केजरीवाल की महारैली होने वाली है. इस रैली को रोजगार गारंटी महारैली का नाम दिया गया है. यूपी चुनावों में आम आदमी पार्टी दिल्ली मॉडल को लेकर उतर रही है.


5 जनवरी के बाद हो सकता है चुनावों का एलान


चुनाव आयोग की टीम यूपी में हालात का जायजा ले चुकी है. माना जा रहा है कि 5 जनवरी के बाद चुनाव आयोग यूपी में चुनावों की तारीख का एलान कर सकता है. ऐसे में चुनाव आचार संहिता के ऐलान से पहले ही राजनीतिक दल अपने पक्ष में माहौल खड़ा करना चाहते हैं.


यह भी पढ़ें-


Bhiwani Landslide: भिवानी में चट्टान खिसकने से 4 लोगों की मौत, अब भी फंसे हैं कई लोग, बचाव कार्य जारी


UP Election 2022: यूपी की सियासत में दौड़ा 'फ्री बिजली' का करंट, अखिलेश के वादे पर सीएम योगी ने उठाए सवाल