UP Elections 2022: बीते 24 घंटे से हवाई जहाज में अखिलेश यादव के साथ प्रियंका गांधी की मुलाकात की तस्वीर वायरल है. दरअसल शुक्रवार दोपहर को प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव संयोगवश दिल्ली से लखनऊ की एक ही फ्लाइट में बैठे थे. जहाज जब लखनऊ उतरा तो बिजनेस क्लास में बैठे अखिलेश ने इकनॉमी क्लास में बैठीं प्रियंका गांधी के आने का इंतजार किया. अखिलेश को सामने पा कर प्रियंका गांधी भी चौंकी और दोनों के बीच करीब दो मिनट बातचीत हुई. 


इस मुलाकात को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं, हालांकि कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि यह मुलाकात संयोग से ज्यादा कुछ भी नहीं. कयासों के विपरीत गठबंधन को लेकर दोनों नेताओं के बीच कोई बात नहीं हुई, लेकिन बातचीत के दौरान प्रियंका ने अखिलेश से एक ऐसी बात कह दी जिससे अखिलेश हैरान रह गए.


प्रियंका गांधी ने बातचीत के क्रम में अखिलेश से कहा, "मैं आपको धन्यवाद करना चाहती हूं". अखिलेश ने चौंकते हुए कारण जानना चाहा तो प्रियंका गांधी ने कहा "कांग्रेस के कायरों को अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए आपका धन्यवाद!" दरअसल प्रियंका का निशाना तो कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं पर था जिन्हें उन्होंने कायर बताया. लेकिन मजाकिया लहजे में उन्होंने अखिलेश यादव के सामने अपनी नाराजगी जता दी. 


जहां तक कांग्रेस छोड़ समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं का सवाल है तो अनु टन्डन काफी पहले एसपी में शामिल हो चुकी हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेता पंकज मलिक ने हाल में कांग्रेस छोड़ी है जिनके एसपी में शामिल होने की संभावना है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद के भी आने वाले दिनों में समाजवादी पार्टी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि चुनाव नजदीक आने के साथ कांग्रेस के कुछ और मजबूत नेता समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं. 


इसके अलावा कांग्रेस के बड़े नेता जितिन प्रसाद बीजेपी में जा कर योगी सरकार में मंत्री बन चुके हैं. ललितेश त्रिपाठी भी कांग्रेस छोड़ चुके हैं. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है ललितेश किधर जाएंगे? अखिलेश यादव को दिए गए प्रियंका के संदेश से यह साफ है कि कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं से वो परेशान जरूर हैं. 


सूत्रों ने बताया कि अखिलेश यादव ने प्रियंका गांधी से कहा कि "वे अच्छा काम कर रही हैं". "जल्द मिलते हैं" के संवाद के साथ दोनों नेताओं ने अपना रास्ता पकड़ा. 


बीते विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ा था. सूत्रों के मुताबिक गठबंधन की संभावना इस बार भी टटोली गई थी लेकिन बात नहीं बनी. जहां अखिलेश यादव ने इस बार छोटे दलों के साथ गठबंधन किया है तो वहीं प्रियंका गांधी को सामने कांग्रेस ने भी पूरी ताकत झोंकी हुई है. बीते दिनों में प्रियंका गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज भी कसा था कि वे सरकार के खिलाफ संघर्ष करते नजर नहीं आते. 


Amit Shah in J&K: अमित शाह ने श्रीनगर के नवगांव में शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी को दी सरकारी नौकरी, परिवार से मिले


Rahul Gandhi ने किसानों और महंगाई के मुद्दों को लेकर केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार नाकाम थी, नाकाम है