गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में आज से गोरखपुर महोत्सव शुरू हो रहा है. राज्यपाल राम नाईक दोपहर 12 बजे महोत्सव का उद्घाटन करेंगे. लेकिन महोत्सव शुरु होने से पहले ही विवादों में घिर गया है. महोत्सव के थीम सॉन्ग पर कॉपीराइट का आरोप लगा है. आरोप कॉपीराइट के नियमों के उल्लंघन का है.


भोजपुरी धुन को चोरी करने का आरोप

दरअसल ईशा फाउंडेशन की ओर से महाशिवरात्रि के मौके पर आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में गायक कैलाश खेर ने पीएम मोदी के सामने ‘शंभू के भष्मांग की अंगड़ाईयों में हर कणों में रम रहे हैं नाथ-योगी’ गाना गाया था. गोरखपुर महोत्सव का थीम सॉग ‘नाथ योगी’ लिखने और कंपोज करने वाले गीतकार विमल बावरा ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा कि इस गाने की धुन पारंपरिक भोजपुरी धुन है, उल्टा कैलाश खेर ने इस भोजपुरी धुन को चोरी किया है.



सैफई महोत्सव की नकल कर रहे हैं योगी- अखिलेश यादव

थीम सॉन्ग पर विवाद के साथ ही गोरखपुर महोत्सव पर सियासत भी गर्मा गई है. हर साल सैफई महोत्सव का आयोजन करने वाले पूर्व सीएम अखिलेश यादव सीएम योगी पर सैफई महोत्सव की नकल करने का आरोप लगाया है.

गोरखपुर महोत्सव का कार्यक्रम

सैफई महोत्सव की तर्ज पर ही गोरखपुर महोत्सव में बॉलीवुड और भोजपुरी नाइट का तड़का भी लगेगा. 11 जनवरी की शाम में बॉलीवुड सिंगर शंकर महादेवन की प्रस्तुति होगी. बैले डांसर सुरभि सिंह अपनी डांस परफार्मेंस देगी 12 जनवरी की शाम रवि किशन, अनूप जलोटा और मालिनी अवस्थी के नाम होगी. 13 जनवरी की शाम ललित पंडित, सिंगर शान, भूमि त्रिवेदी, अनुराधा पौडवाल, जिमी मोसेस की प्रस्तुति होगी.

13 जनवरी को होगा महोत्सव का समापन

विवादों के बीच शुरु हो रहे गोरखुपर महोत्सव का समापन 13 जनवरी को खुद सीएम योगी करेंगे. योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद ये पहला मौका है जब गोरखपुर में महोत्सव का आयोजन हो रहा है.