लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर 'इन्वेस्टर्स समिट' को लेकर आज निशाना साधा. मायावती ने लखनऊ में हुई ’इन्वेस्टर्स समिट’ पर प्रतिक्रिया में कहा कि महाराष्ट्र और कई दूसरे राज्यों के बाद अब उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार पर भी 'इन्वेस्टर्स समिट' का बुख़ार चढ़ गया है. पूरी सरकार इसे ही सबसे बड़ी जनसेवा मानकर व्यस्त रही और सरकारी धन को पानी की तरह बहाया गया.


मायावती ने कहा कि कि उद्योग-धंधे लगवाने के लिए कानून-व्यवस्था का दुरुस्त होना जरूरी है मगर मौजूदा हालात में तो ऐसा नहीं लगता कि निवेशक यहां आने में कोई खास रूचि लेंगे. ऐसे में यह समिट केवल राजनीतिक अखाड़ेबाजी और शो बाजी साबित होगा.


बीसपी सुप्रीमो ने कहा कि प्रदेश सरकार को कई सौ करोड़ रूपये व्यर्थ में खर्च करके ’इन्वेस्टर्स समिट’ करने से पहले प्रदेश की कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करना चाहिये था. इस धन से ग़़रीबों, मजदूरों, बेरोजगार युवाओं और बाकी जनता के कल्याण के लिए अनेक महत्वपूर्ण काम किये जा सकते थे. उन्होंने आरोप लगाया कि 'इन्वेस्टर्स समिट' बीजेपी सरकार की घोर नाकामियों से ध्यान हटाने का जरिया भी बन गयी है. उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार, दोनों ही अपनी वादाखिलाफी के कारण जनता का भरोसा खो चुकी हैं.