UP Rampur Lok Sabha By Election Result: उत्तर प्रदेश में रामपुर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम लोधी (Ghanshyam Lodhi) की जीत हुई है. समाजवादी पार्टी के गढ़ माने जाने वाले रामपुर सीट (Rampur Lok Sabha Seat) पर घनश्याम लोधी की जीत से बीजेपी खेमे में खुशी का माहौल है. घनश्याम लोधी ने इस सीट पर अपने प्रतिद्वंदी और समाजवादी पार्टी के नेता आसिम राजा (Mohd Asim Raja) को हरा दिया. घनश्याम सपा उम्मीदवार को हराकर पहली बार सांसद बने हैं. आजम खान के गढ़ में सेंध लगाकर कमल खिलाने वाले घनश्याम लोधी ने 42 हजार से अधिक वोट से जीत दर्ज की है. 


रामपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव (Rampur Bypolls) में कमल खिलाने वाले घनश्याम लोधी इससे पहले दो बार एमएलसी (MLC) रह चुके हैं. घनश्याम लोधी इसी साल बीजेपी में शामिल हुए थे. पहले वो आजम खान के बेहद करीबी माने जाते थे.


कौन हैं घनश्याम लोधी?


रामपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम लोधी ने सपा प्रत्याशी को करीब 42 हजार वोटों से हरा दिया है. घनश्याम लोधी इसी साल बीजेपी में शामिल हुए थे. इससे पहले वो समाजवादी पार्टी में थे और आजम खान के बेहद करीबी माने जाते थे. वो दो बार एमएलसी रह चुके हैं. घनश्याम लोधी ने सियासत में कई प्रयोग किए हैं. वो मायावती की पार्टी बीएसपी में भी रह चुके हैं. 


सपा और BSP में भी रहे हैं घनश्याम लोधी


घनश्याम लोधी (Ghanshyam Lodhi) बीएसपी (BSP) के मेंबर भी रहे हैं. उन्होंने साल 2009 में बीएसपी की टिकट पर रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Lok Sabha Seat) से चुनाव लड़ा मगर जीत नहीं पाए. बताया जाता है कि उनका कल्याण सिंह की पार्टी से भी संबंध रहा है. साल 2011 में घनश्याम लोधी ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया था. बताया जाता है कि पार्टी में रहकर वो आजम खान (Azam Khan) के काफी करीबी बन गए थे.


ये भी पढ़ें:


Sangrur Bypolls: संगरूर लोकसभा सीट पर AAP को झटका, सिमरनजीत सिंह मान जीते


Atmakur Bypoll Result: आंध्र प्रदेश में बीजेपी को झटका, उपचुनाव में YSR कांग्रेस के उम्मीदवार की 82 हजार से ज्यादा वोटों से जीत