उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और समाजवादी पार्टी (सपा) में तकरार जोरों पर है. सपा ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि उसके उम्मीदवार उदयवीर सिंह के साथ मारपीट हुई है. पार्टी ने आरोप बीजेपी पर लगाया है और घटना का वीडियो भी ट्वीट किया है. 


सपा के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'एटा स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र MLC सदस्य पद के नामांकन के दौरान सपा प्रत्याशियों उदयवीर सिंह और राकेश यादव के साथ BJP द्वारा मारपीट घोर निंदनीय. पुलिस मूकदर्शक बनी रही. यूपी में सत्ता के संरक्षण में लोकतंत्र को कुचला जा रहा, चुनाव आयोग कब कार्रवाई करेगा.'


क्या है पूरी घटना?


उदयवीर सिंह नामांकन फार्म की स्कूटनी के लिए एटा के कलेक्ट्रेट पहुंचे थे. इस दौरान कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी. उदयवीर सिंह के कपड़े भी फाड़ दिए गए. इस दौरान उदयवीर सिंह खुद को बचाने के लिए दौड़ते-भागते नजर आए. मौके पर मौजूद पुलिस के सिपाही तमाशबीन बने रहे. 






इस घटना से पहले उदयवीर सिंह की गाड़ी पर पथराव भी किया गया था. उदयवीर सिंह ने बीजेपी पर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि पुलिस बीजेपी के इशारे पर काम कर रही है. पुलिस के सामने सपा प्रत्याशियों के साथ मारपीट की जा रही है, लेकिन वह तमाशबीन बने हुए है, कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.


उदयवीर सिंह के हाथ से छीन लिया गया नामांकन पर्चा


उदयवीर सिंह एटा-मैनपुरी-मथुरा स्थानीय निकाय सीट से सपा प्रत्याशी हैं. वह सोमवार को एटा के कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन करने पहुंचे. इस दौरान कुछ लोगों ने उनके हाथ से नामांकन का पर्चा छीन लिया और फाड़ दिया. इसके बाद दोनों पक्षों में बवाल शुरू हो गया. बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधान परिषद स्थानीय निकाय की 36 सीटों पर चुनाव हो रहा है. 


ये भी पढ़ें- Explainer:अभी केवल 80 पैसे महंगा हुआ पेट्रोल डीजल, पर सरकारी तेल कंपनियां 15 रुपये और बढ़ा सकती है कीमतें, जानें क्यों?


गोवा में फिर प्रमोद सावंत संभालेंगे सत्ता, 28 मार्च को होगा शपथग्रहण, पीएम मोदी भी होंगे शामिल