लखनऊ : यूपी में सीएम कौन बनेगा इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है. लेकिन, काम शुरू हो चुका है. एबीपी न्यूज के पास एक्सक्लूसिव जानकारी है कि यूपी के सभी बड़े अधिकारियों के पास बीजेपी का घोषणापत्र पहुंच चुका है. उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के अपने मिशन के लिए पीएम मोदी ने कई बिंदुओं पर काम करना शुरू कर दिया है.


देखें वीडियो : 



1. कर्ज माफी :


कैबिनेट की पहली बैठक में यह मुद्दा सामने आ सकता है. बीजेपी ने लघु और सीमांत किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था. गौरतलब है कि यूपी में किसानों पर 92 हजार 180 करोड़ रुपए बकाया है.


2. अवैध बूचड़खाने :


यूपी में वैसे तो कुल 316 बूचड़खाने हैं लेकिन, अवैध रूप से चलने वाले कत्लखानों की संख्या भी ज्यादा बताई जाती है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी हर रैली में यह वादा किया था कि वे अवैध कत्लखाने बंद करवा कर ही दम लेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि काम होगा.


3. एंटी रोमियो दल :


यूपी में छेड़खानी की घटनाएं भी काफी होती हैं. पीएम मोदी ने अपनी रैलियों में बहू-बेटियों की सुरक्षा का सवाल मजबूती से उठाया था. इसके साथ ही पूर्व सीएम अखिलेश यादव को इसपर कई बार घेरा था. अब माना जा रहा है कि अधिकारियों को निर्देश पहुंच चुके हैं कि एंटी रोमियो दल भी जल्द ही बनवाना है.


यूपी की आबादी 22 करोड़ है और यहां गरीबों की संख्या भी ज्यादा


यूपी की आबादी 22 करोड़ है और यहां गरीबों की संख्या भी काफी ज्यादा है. जानकारों का कहना है कि यदि यूपी में विकास होता है तो देश का विकासदर एक प्रतिशत बढ़ जाएगा. ऐसा होते ही 8 प्रतिशत की विकासदर के साथ भारत कई देशों को पछाड़कर आगे निकल जाएगा.