UP Police Exam Cancelled: उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार (24 फरवरी) को बड़ा फैसला लेते हुए सिपाही भर्ती परीक्षा को रद्द कर द‍िया. पेपर लीक होने के बाद परीक्षा के अभ्यर्थी विरोध प्रदर्शन कर इसको निरस्त कर दोबारा कराए जाने की मांग कर रहे थे. पुल‍िस परीक्षा रद्द करने के मामले पर समाजवादी पार्टी ने बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. 


सपा प्रवक्‍ता अनुराग भदौर‍िया ने एक चैनल की डिबेट में योगी सरकार पर न‍िशाना साधते हुए कहा क‍ि सालों बाद यूपी पुल‍िस भर्ती न‍िकाली गई थी. उसके बाद भी पेपर लीक कर द‍िया जाता है. सपा नेता ने कहा क‍ि यह सोचने वाली बात है क‍ि पुल‍िस भर्ती के ल‍िए कोई छात्र साल भर तैयारी करता है तो उसका करीब 2 लाख रुपए तक का खर्चा होता है. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि गांव का बच्‍चा तैयारी करने के ल‍िए आता है, वो खेत बेचकर अपनी परीक्षा तैयार‍ी के ल‍िए पैसा जुटाता है और परीक्षा के बाद पेपर लीक हो जाता है.  


'पेपर लीक होने के बाद से युवाओं में भारी आक्रोश' 


यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा लीक मामले पर सपा नेता भदौर‍िया ने यह भी कहा कि परीक्षा तैयारी और लाखों खर्च करने के बाद पेपर लीक होने से परेशान युवा क्‍या सरकार को माफ करेंगे? उन्‍होंने आगामी लोकसभा चुनाव का ज‍िक्र करते हुए कहा कि पेपर लीक होने के बाद से उत्तर प्रदेश के युवाओं में भारी आक्रोश और गुस्‍सा है.


'बीजेपी को खोजना पड़ेगा क‍ि वो चुनाव लड़ भी रहे हैं या नहीं'


समाजवादी पार्टी प्रवक्‍ता ने कहा कि बीजेपी युवाओं को अपने साथ खड़े होने की बात करती रहती है, लेक‍िन अब यही युवा समाजवादी पार्टी के साथ खड़ा है. युवा इस बार के चुनाव में उसको अपनी ताकत द‍िखा देगा. उन्‍होंने चुटकी लेते हुए यह भी कहा कि इस बार बीजेपी को खोजना पड़ेगा क‍ि वो चुनाव लड़ भी रहे हैं या नहीं.   


अनुराग भदौर‍िया ने यूपी सरकार पर यह भी आरोप लगाया क‍ि करीब 69 हजार श‍िक्षक भर्ती करने की मांग को लेकर युवा, नौजवान सड़कों पर बैठे हैं. सरकार श‍िक्षकों की भर्ती करने की बजाय उन पर डंडे बरसा रही है. उनको न्‍याय नहीं म‍िल रहा है.  


17 और 18 फरवरी को हुई थी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा


गौरतलब है क‍ि गत 17 और 18 फरवरी को पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा-2023 का आयोजन क‍िया गया था, लेक‍िन पेपर लीक होने के बाद से परीक्षा में बैठे छात्रों में काफी गुस्‍सा था. वह परीक्षा न‍िरस्‍त करने की मांग कर रहे थे. इस संबंध में यूपी के कई मंडलों में जिलों में अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन कर अफसरों को ज्ञापन भी सौंपे थे. समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अख‍िलेश यादव ने पेपर लीक मामले पर सरकार को घेरा है और उसकी नीयत में खोट होने की बात कही. 


यह भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, इंफाल की DM यूनिवर्सिटी के पास बम धमाके में एक शख्स की मौत